हिंदी टाइपिंग पसंद करने वालों के लिए Logitech लाई हिंदी कीबोर्ड, जानिए कीमत

  पढ़ें
हिंदी टाइपिंग पसंद करने वालों के लिए Logitech लाई हिंदी कीबोर्ड, जानिए कीमत

ख़ास बातें

  • कम्प्यूटर और मोबाइल एक्सेसरीज़ बनाने वाली कंपनी Logitech की नई मुहिम
  • कंपनी ने Logitech K120 और Logitech MK235 हिंदी कीबोर्ड लॉन्च किए
  • 15 अप्रैल से बिक्री के लिए जारी कर दिए जाएंगे नए हिंदी कीबोर्ड
अगर आप हिंदी में टाइपिंग के शौकीन हैं या मातृभाषा हिंदी का प्रोफेशनली भी इस्तेमाल करते हैं, तो अब बाज़ार में खास तौर से हिंदी कीबोर्ड भी बिकेंगे। कम्प्यूटर और मोबाइल एक्सेसरीज़ बनाने वाली कंपनी Logitech ने शुक्रवार को नए कीबोर्ड लॉन्च किए हैं। कंपनी ने वायर के साथ Logitech K120 और Logitech MK235 वायरलेस हिंदी कीबोर्ड उतारे हैं। यानी, दोनों ही हिंदी कीबोर्ड हैं।

डिजी भारत कैंपेन के तहत कंपनी ने खास तौर से हिंदी कीबोर्ड से यूज़र का ध्यान खींचने की कोशिश की है। लॉन्च के साथ Logitech ने बताया, हमारा लक्ष्य 40 करोड़ हिंदी बोलने वालों को साथ लाना है। भारत सरकार की डिजिटल इंडिया मुहिम के तहत हम यह लेकर आए हैं।''

कीमत और उपलब्धता की बात करें तो देवनागरी Logitech K120 की कीमत 695 रुपये है, जो 3 साल की वारंटी के साथ आता है। दूसरा कीबोर्ड Logitech MK235 वायरलेस है, जो माउस के साथ आता है। इसकी कीमत 1,995 रुपये है। कंपनी इस पर 1 साल की वारंटी भी दे रही है। दोनों कीबोर्ड 15 अप्रैल से अमेज़न इंडिया पर बिकने शुरू हो जाएंगे।

कार्यक्रम में Logitech के मैनेजिंग डायरेक्टर (भारत व SWA) सुमंत दत्ता ने बताया, हमें गर्व है कि डिजिटल इंडिया मुहिम के तहत हम ऐसा उत्पाद लेकर आए हैं जो देश और डिजिटल माध्यमों के बीच पुल साबित होगा। नई तकनीक को अपनाने में भाषा कभी बाधा नहीं बननी चाहिए। इसे ध्यान में रखकर हमने Logitech K120, MK235 कीबोर्ड उतारे हैं।
आपकी राय
Special Offers

संबंधित ख़बरें

     
    Latest Smartphones
    लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।