Lenovo ThinkPad X1 Extreme लैपटॉप भारत में लॉन्च, जानें दाम और खूबियां

Lenovo ThinkPad X1 Extreme को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया गया है। इस लैपटॉप की कीमत और स्पेसिफिकेशन के बार में यहां जानें।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Lenovo ThinkPad X1 Extreme लैपटॉप भारत में लॉन्च, जानें दाम और खूबियां

Lenovo ThinkPad X1 Extreme लैपटॉप भारत में लॉन्च, जानें दाम और खूबियां

ख़ास बातें
  • Lenovo ThinkPad X1 Extreme में है 15.6 इंच का डिस्प्ले
  • स्पिल रेसिस्टेंट और बैकलिट कीबोर्ड के साथ आता है थिंकपैड एक्स1 एक्सट्रीम
  • ThinkPad X1 Extreme की शुरुआती कीमत 1,97,471 रुपये है
Lenovo ThinkPad X1 Extreme को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया गया है। याद करा दें कि पिछले साल सितंबर माह में IFA 2018 इवेंट के दौरान लेनोवो थिंकपैड एक्स1 एक्सट्रीम से पर्दा उठाया गया था। मल्टीमीडिया और गेमिंग क्षमता को ध्यान में रखते हुए ThinkPad X1 Extreme को डिजाइन किया गया है। अन्य कंपनियों को टक्कर देने के लिए Lenovo ने इसमें एनवीडिया ग्राफिक्स के साथ डॉल्बी विजन एचडीआर और यूएसबी टाइप-सी पर आधारित थंडरबोल्ट 3 कनेक्टिविटी सपोर्ट दिया है। कंपनी ने पिछले साल IFA 2018 के दौरान इंटेल कोर आई9 वेरिएंट को भी पेश किया था लेकिन अभी इस वेरिएंट को भारतीय बाजार में पेश नहीं किया गया है।
 

Lenovo ThinkPad X1 Extreme की भारत में कीमत

भारतीय बाजार में लेनोवो थिंकपैड एक्स1 एक्सट्रीम की शुरुआती कीमत 1,97,471 रुपये है। इस दाम में आपको इंटेल कोर आई5 प्रोसेसर के साथ 16 जीबी रैम और 512 जीबी एसएसडी स्टोरेज मिलेगी। इंटेल कोर आई7 वेरिएंट 16 जीबी रैम और 512 जीबी एसएसडी स्टोरेज के साथ आता है और इस मॉडल की कीमत 2,04,479 रुपये है। बता दें कि Lenovo ThinkPad X1 Extreme के दोनों ही मॉडल एक्सक्लूसिव तौर पर कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर मिलते हैं। Lenovo ने 1 टीबी एसएसडी वेरिएंट के लिए भी प्री-बुकिंग शुरू कर दी है। यह वेरिएंट भारत में 3,02,015 रुपये में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।
 

Lenovo ThinkPad X1 Extreme के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

लेनोवो थिंकपैड एक्स1 एक्सट्रीम में 15.6 इंच का अल्ट्रा एचडी डिस्प्ले (3840x2160 पिक्सल) एचडीआर टचस्क्रीन है जो डोल्बी विजन सपोर्ट और फुल एचडी (1920x1080 पिक्सल) आईपीएस एंटी-ग्लेयर नॉन-टच सपोर्ट पैनल के साथ आता है। नोटबुक में इंटेल अल्ट्रा एचडी ग्राफिक्स 630 और एनवीडिया जीफोर्स जीटीएक्स1050टीआई 4जीबी जीडीडआर5 ग्राफिक्स कार्ड के साथ 64 जीबी तक डीडीआर 4 रैम है। अब बात सिक्योरिटी की। Lenovo ThinkPad X1 Extreme में स्मार्ट कार्ड, फिंगरप्रिंट सेंसर, विंडोज हेलो के लिए आईआर कैमरा, प्राइवेसी के लिए थिंक शटर कैमरा कवर, किंग्सटन लॉक स्लॉट और टीपीएम 2.0 मॉडयूल सपोर्ट शामिल है।

कनेक्टिविटी के लिए थिंकपैड एक्स1 एक्सट्रीम में दो यूएसबी 3.1 पोर्ट, दो यूएसबी टाइप-सी पोर्ट (थंडरबोल्ट 3), हेडफोन और माइक्रोफोन कॉम्बो सॉकेट, एचडीएमआई और एसडी कार्ड रीडर दिया गया है। थिंकपैड एक्स1 एक्सट्रीम को ब्लूटूथ वर्जन 5.0, डुअल-बैंड वाई-फाई 802.11 एसी सपोर्ट के साथ उतारा गया है।

ThinkPad X1 Extreme में स्पिल रेसिस्टेंट, बैकलिट कीबोर्ड है जो व्हाइट एलईडी लाइटिंग के साथ आता है। Lenovo ने इसमें 80WHr की बैटरी दी है जिसे लेकर दावा किया जाता है कि सिंगल चार्ज पर यह 15 घंटे तक का बैकअप प्रदान करती है। इसी के साथ इसमें रेपिड चार्ज सपोर्ट है जिसकी मदद से 1 घंटे में यह डिवाइस 80 प्रतिशत तक चार्ज होने में सक्षम है। नए मॉडल की मोटाई 18.7 मिलीमीटर और इसका वजन 1.8 किलोग्राम है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.