Lenovo ने भारत में लॉन्च किए दो नए लैपटॉप

Share on Facebook Tweet Share Share Reddit आपकी राय
Lenovo ने भारत में लॉन्च किए दो नए लैपटॉप

Lenovo ने भारत में लॉन्च किए दो नए लैपटॉप

ख़ास बातें

  • Lenovo ने बुधवार को भारत में दो लैपटॉप, एक एआईओ लॉन्च किया
  • Ideapad 330S, Ideapad 530S और IdeaCentre AIO 730S लॉन्च
  • 'एस' लाइन-अप स्लिम बॉडी की ओर इशारा करता है
Lenovo ने बुधवार को नई दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में लैपटॉप की नई रेंज उतारी है। कंपनी ने दो लैपटॉप लॉन्च किए हैं - Ideapad 330S, Ideapad 530S और IdeaCentre AIO 730S (ऑल-इन-वन). कंपनी का कहना है कि ये लैपटॉप आज के स्मार्टफोन दौर की ज़रूरतों को पूरा करने में सक्षम हैं। नए लैपटॉप कंपनी की अल्ट्रा-स्लिम रेंज का हिस्सा हैं। साथ ही इन्हें लेकर बेहतर परफॉरमेंस और बैटरी लाइफ का दावा किया गया है। लेनोवो का कहना है कि 'एस' लाइन-अप स्लिम बॉडी की ओर इशारा करता है।

कीमत की बात करें तो Ideapad 530S शुरू होता है 67,990 रुपये कीमत से। वहीं, Ideapad 330S की शुरुआती कीमत है 35,990 रुपये। ध्यान रहे, कीमत कनफिगरेशन के लिहाज़ से ऊपर-नीचे की गई हैं। नए प्रोडक्टर को लेनोवो के एक्सक्लूसिव स्टोर समेत मल्टी-ब्रांड स्टोर - क्रोमा, रिलायंस डिजिटल, ईज़ोन से खरीदा जाना संभव होगा। कंपनी ने इवेंट में IdeaCentre all-in-one (AIO) 730S को भी शोकेस किया, जिसकी कीमत 77,250 रुपये है।

Ideapad 530S कंपनी की अल्ट्रा-स्लिम रेंज का प्रीमियम लैपटॉप है। इसमें 8 जेन इंटेल कोर आई5-825ओयू प्रोसेसर मिलेगा। इसकी सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 3.40 गीगाहर्ट्ज़ है। लैपटॉप में साथ देते हैं 8 जीबी डीडीआर4 रैम और 512 जीबी का एसएसडी स्टोरेज इसमें मिलेगा। लैपटॉप विंडोज़ 10 होम पर चलता है। 14 इंच का फुल एचडी आईपीएस डिस्प्ले इसमें यूज़र को मिलेगा, जो एंटी ग्लेयर होगा।

वहीं, लेनोवो का दावा है कि लैपटॉप 8 घंटे की बैटरी लाइफ देता है। साथ ही रैपिड चार्ज की सुविधा है, जिससे यह 15 मिनट में 2 घंटे चलने लायक चार्ज हो जाता है। लैपटॉप में हरमन स्पीकर डोल्बी ऑडियो के साथ मिलेंगे। इसके अतिरिक्त इसमें फिंगरप्रिंट रीडर, बैकलिट कीबोर्ड, वाई-फाई, ब्लूटूथ, यूएसबी टाइप-सी, कार्ड रीडर जैसे सपोर्ट दिए गए हैं।

लैपटॉप का कुल वज़न 1.49 किलो है। यह मेटलिक फिनिश के साथ कूपर रंग वेरिएंट में आया है। लैपटॉप के साथ यूज़र को 1 साल की ऑनसाइट इंटरनेशनल वारंटी मिलेगी। खरीदार को 1 साल के लिए मुफ्त मैकेफी लाइव सेफ सपोर्ट भी मिलेगा।

अब आते हैं Ideapad 330S पर। इसमें वाई-फाई, ब्लूटूथ, यूएसबी-टाइप सी, 4 इन 1 कार्ड रीडर है। लैपटॉप डोल्बी ऑडियो से लैस है। इसका वज़न 1.87 किलो है। लैपटॉप के टॉप कवर पर मेटल फिनिश है। समान कीमत वाली रेंज में इसके 24 फीसदी हल्के होने का दावा किया गया है। Ideapad 330S के लिए 7 घंटे की बैटरी लाइफ का दावा किया गया है। इसमें भी यूज़र को रैपिड चार्ज फीचर मिलेगा 15 मिनट में यह 2 घंटे का बैक-अप देने लायक चार्ज हो जाएगा।

इसके बाद आती है Lenovo IdeaCentre AIO 730S की बारी। इसमें 8 जेन इंटेल कोर आई7 855ओयू प्रोसेसर है, जिसकी क्लॉक स्पीड 4.00 गीगाहर्ट्ज़ है। इसमें साथ देते हैं 16 जीबी रैम। स्टोरेज होगा 128 जीबी का। इसके अतिरिक्त 23.8 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले एंटी-ग्लेयर के साथ मिलेगा। ग्राफिक के लिए एआईओ 2 जीबी सपोर्ट है।

कनेक्टिविटी के लिहाज़ से Lenovo IdeaCentre AIO 730S ब्लूटूथ, यूएसबी टाइप-सी, 3 इन 1 कार्ड रीडर के साथ आता है। इसका कुल वज़न 4.82 किलो है। साथ में मिलेगा वायरलेस माउस और कीबोर्ड। लैपटॉप आइरन ग्रे रंग में है। इसमें दी गई है 3 साल की ऑनसाइट वारंटी।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT