इस 'मिनी कम्प्यूटर' को रखा जा सकता है जेब में भी, लॉन्च हुआ भारत में

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
इस 'मिनी कम्प्यूटर' को रखा जा सकता है जेब में भी, लॉन्च हुआ भारत में

ख़ास बातें

  • अल्ट्रा कॉम्पैक्ट लीवा ब्रांड का छोटा कम्प्यूटर लॉन्च
  • इस कम्प्यूटर की खासियत है कि यह इतना छोटा कि आ सकता है जेब में भी
  • इसमें इंटेल अपोलो लेक प्रोसेसर दिया गया है

एलीटग्रुप कम्प्यूटर सिस्टम (ईसीएस) ने अपने प्रोडक्ट में विस्तार करते हुए नया अल्ट्रा कॉम्पैक्ट लीवा ब्रांड का छोटा कम्प्यूटर लॉन्च किया है। लीवा क्यू नाम के इस कम्प्यूटर की खासियत है कि यह बेहद छोटा है और इसके पॉकट साइज होने के चलते जेब में भी रखा जा सकता है। इसमें इंटेल अपोलो लेक प्रोसेसर दिया गया है। रैम 4 जीबी हैं। ईएमएमसी स्टोरेज 64जीबी का है। पीसी में एचडीएमआई 2.0 पोर्ट है। यह कम्प्यूटर 4के सपोर्ट करता है।

कंपनी के मुताबिक, लीवा क्यू में विंडोज़ 10 सपोर्ट दिया गया है। यह उबंतू लाइनेक्स के लिए  भी सक्षम है। नई दिल्ली में आयोजित लॉन्च इवेंट में कंपनी ने जानकारी दी है कि लीवा क्यू में 4 जीबी रैम हैं। स्टोरेज 32 जीबी का है। इसकी कीमत 15,500 रुपये होगी। साथ ही बिना ऑपरेटिंग सिस्टम के यह 13,500 रुपये में बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगा। भारत में दोनों डिवाइस बिक्री के लिए ईसीएस अधिकृत साझेदारों के यहां उपलब्ध रहेंगी। साथ ही इन्हें अन्य रीसेलर व ई-कॉमर्स माध्यमों से खरीदा जाना संभव होगा।

ecs
तस्वीर - लीवा क्यू

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो ईसीएस लीवा क्यू, क्वाड कोर इंटेल पेंटियम एन4200 या डुअल कोर सेलेरॉन एन3350 पर आधारित है। जैसा कि हमने पहले बताया, इसमें 4 जीबी के एलपीडीडीआर4 रैम दिए गए हैं। स्टोरेज 64 जीबी तक का है। कनेक्टिविटी के लिहाज़ से इसमें माइक्रोएसडी कार्ड स्लोॉट, यूएसबी 3.1 टाइप- ए और एक यूएसबी 2.0 पोर्ट मौज़ूद है। साथ ही एक एचडीएमआई पोर्ट, वाई-फाई और ब्लूटूथ फीचर भी इसमें दिए गए हैं। लीवा क्यू का वज़न 260 ग्राम है। इस मिनी पीसी के साथ यूज़र को मिलता है वीईएसए माउंट, जिसकी मदद से पीसी को मॉनीटर या टीवी के पीछे टांगा व रखा जा सकेगा।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT