शाओमी का यह डिवाइस बना है आपकी फिटनेस के लिए, लॉन्च हुआ भारत में

 
शाओमी का यह डिवाइस बना है आपकी फिटनेस के लिए, लॉन्च हुआ भारत में

ख़ास बातें

  • शाओमी मी बॉडी कंपॉज़िशन स्केल की कीमत 1,999 रुपये है
  • यह शरीर का सटीक आंकड़ा पेश करने में सक्षम है
  • शाओमी का दावा है कि मी बॉडी कंपॉजिशन स्लिप-रेसिस्टेंट है
भारतीय बाज़ार में स्मार्टफोन और स्मार्ट टीवी की जबरदस्त बिक्री के बाद शाओमी अब सेहत से जुड़ा प्रोडक्ट लेकर आई है। यह उत्पाद है मी बॉडी कम्पॉजिशन स्केल। इसके जरिए यूज़र बीएमआई (बॉडी मास इंडेक्स), मसल मास, मोटापा और भी बहुत कुछ जांच पाएंगे। शाओमी मी बॉडी कंपॉज़िशन स्केल की कीमत 1,999 रुपये है। इसकी बिक्री एक्सक्लूसिव तौर पर मी.कॉम पर गुरुवार दोपहर 12 बजे से शुरू होगी।

मी बॉडी कंपॉज़िशन स्केल को लेकर कंपनी का दावा है कि यह शरीर का सटीक आंकड़ा पेश करने में सक्षम है। कहा गया है कि मसल मास, बीएमआई, फैट, हड्डियों का मोटापा, बॉडी स्कोर, वज़न, बेज़ल मेटाबॉल्ज़िम, पानी की मात्रा आदि बताने में यह डिवाइस मददगार साबित होगी। कंपनी ने यह भी बताया कि डिवाइस में मी फिट ऐप का एक्सेस भी है।

शाओमी का दावा है कि मी बॉडी कंपॉजिशन स्लिप-रेसिस्टेंट है, जो यूज़र को गीले पांव में भी सुरक्षा प्रदान करेगा।

इसके अतिरिक्त डिवाइस में एलईडी डिस्प्ले भी है। स्केल पर खड़े होने के तीन सेकेंड के भीतर इस पर ज़रूरी आंकड़े दिखने लगते हैं। गौर करने वाली बात है कि डिवाइस सिर्फ सफेद रंग में मिलेगा।

शाओमी ने बताया है कि कॉम्पलेक्स अल्गोरिदम और एडवांस्ड बायोइलेक्ट्रिक्ल इंपीडेंस एनलिसिस के दम पर यह डिवाइस यूज़र को उनके शरीर के बारे में बताता है। इसकी मदद से यूज़र डेटा के आधार पर अपनी फिटनेस पर नज़र रख सकते हैं।

मी बॉडी कंपोज़िशन स्केल का रीडिंग प्रसिज़न 50 ग्राम है। इसके अलावा इस पर 5 किलो से 150 किलोग्राम तक वज़न लोड किया जा सकता है। इसमें ब्लूटूथ 4.0 कनेक्टिविटी फीचर है। इसके अलावा यह एंड्रॉयड 4.4 के बाद वाले वर्ज़न पर चलने वाले डिवाइस को सपोर्ट करता है। इस डिवाइस को शाओमी के मी फिट स्मार्टफोन ऐप के साथ पेयर किया जा सकता है।

यह डिवाइस स्टेंडर्ड चार AAA बैटरी पर चलता है जो रिटेल बॉक्स का हिस्सा है। बता दें कि मी बॉडी कंपॉजिशन स्केल यूज़र की पहचान कर सकता है और इस पर 16 प्रोफाइल स्टोर करना संभव है।

 
आपकी राय
Samsung Galaxy On6

संबंधित ख़बरें

 
Latest Smartphones
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।