• होम
  • अन्य
  • ख़बरें
  • Amazon Echo Show 'स्मार्ट डिस्प्ले' में है 10 इंच की स्क्रीन, जानें खासियतें और कीमत

Amazon Echo Show 'स्मार्ट डिस्प्ले' में है 10 इंच की स्क्रीन, जानें खासियतें और कीमत

Amazon Echo Show: अमेज़न ने अपनी प्रोडक्ट रेंज़ का विस्तार करते हुए सेकेंड-जेनरेशन अमेज़न इको शो को लॉन्च कर दिया है। जानें कीमत के बारे में।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Amazon Echo Show 'स्मार्ट डिस्प्ले' में है 10 इंच की स्क्रीन, जानें खासियतें और कीमत

Amazon Echo Show: अमेज़न इको शो 'स्मार्ट डिस्प्ले' में है 10 इंच की स्क्रीन

ख़ास बातें
  • Amazon Echo Show की भारत में कीमत 22,999 रुपये है
  • अमेज़न इंडिया पर शुरू हुई Amazon Echo Show की बिक्री
  • Amazon Echo Show के साथ मिल रहे कई ऑफर्स
Amazon धीरे-धीरे भारत में अपने हार्डवेयर प्रोडक्ट की रेंज़ को बढ़ा रही है। कंपनी भारत में इको स्मार्ट स्पीकर्स (Echo Smart Speakers) और फायर टीवी स्ट्रीमिंग स्टिक (Fire TV Stick) को बेचती है। Amazon ने अब अपनी प्रोडक्ट रेंज़ का विस्तार करते हुए सेकेंड-जेनरेशन अमेज़न इको शो (Amazon Echo Show) को लॉन्च कर दिया है। स्मार्ट डिस्प्ले वाले इस डिवाइस में 10 इंच की स्क्रीन और डॉल्बी-ट्यून स्पीकर्स हैं।  

Amazon इंडिया और चुनिंदा रिटेलर पर अमेज़न इको शो (Amazon Echo Show) की बिक्री शुरू हो गई है। भारत में Amazon Echo Show की कीमत 22,999 रुपये है। याद करा दें कि सेकेंड-जेनरेशन अमेज़न इको शो को यूएस में पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च किया गया था। यह स्पीकर पिछले साल लॉन्च हुए अमेज़न इको स्पॉट (Amazon Echo Spot) के समान है और इसमें 2.5 इंच की स्क्रीन दी गई थी।  

इको शो (Echo Show) फैब्रिक डिजाइन और 10 इंच एचडी रिजॉल्यूशन स्क्रीन के साथ आता है। यह एलेक्सा वॉयस असिस्टेंट का इस्तेमाल कर ऑडियो और वीडियो कंटेंट को फेच कर लेता है। इसके अलावा इसमें वीडियो कॉलिंग, होम सर्वेलेंस समेत कई फीचर्स हैं। स्क्रीन के अलावा स्पीकर डॉल्बी-ट्यून स्पीकर सिस्टम से लैस हैं, ब्लूटूथ और वाई-फाई कनेक्टिविटी और स्मार्ट होम फंक्शनलिटी भी है।

फार-फिल्ड वॉयस रिकग्निशन के लिए डिवाइस में आठ माइक्रोफोन हैं, यह वॉयस और वीडियो कॉल के दौरान साउंड को कैप्चर कर लेते हैं। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। Amazon Echo Show को अमेज़न प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) पर मूवी और टीवी शो देखने, फेसबुक (Facebook) पर तस्वीरें, मूवी ट्रेलर और वीडियो न्यूज़ बुलेटिन देखने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

आप चाहें तो डिवाइस को इको (Echo), इको डॉट (Echo Dot) और इको प्लस (Echo Plus) स्पीकर्स की तरह केवल स्पीकर के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। बिल्ट-इन वेब ब्राउजर की मदद से वेब एक्सेस कर पाएंगे। Amazon Echo Show की मदद से आप ऑनलाइन शॉपिंग और ओला से कैब बुकिंग भी कर सकेंगे।

आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि डिवाइस को अन्य अमेज़न डिवाइस जैसे कि अमेज़न इको स्पीकर रेंज़ और अमेज़न फायर टीवी स्टिक रेंज़ के साथ भी इस्तेमाल कर पाएंगे। अमेज़न इको शो के साथ ऑफर्स भी मिल रहे हैं।

इको शो के साथ ग्राहकों को फिलिप्स ह्यू स्मार्ट लाइटबल्ब मिल रहा है। सिटी बैंक क्रेडिट और डेबिट कार्ड पर 2,000 रुपये का कैशबैक और ग्राहकों की सहूलियत के लिए प्रमुख बैंक के कार्ड पर बिना ब्याज वाली ईएमआई स्कीम भी उपलब्ध है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.