Xiaomi Valentino पर चल रहा है काम, स्नैपड्रैगन 638 प्रोसेसर हुआ है इस्तेमाल

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Xiaomi Valentino पर चल रहा है काम, स्नैपड्रैगन 638 प्रोसेसर  हुआ है इस्तेमाल

ख़ास बातें

  • गीकबेंच की वेबसाइट पर नए हैंडसेट को 'Xiaomi Valentino' के नाम से लिस्ट
  • लिस्टिंग के मुताबिक, Xiaomi Valentino में 6 जीबी रैम हैं
  • अभी वेलेंटिनो डिवाइस के बारे में ज़्यादा जानकारी नहीं उपलब्ध है
शाओमी की 'S' सीरीज़ के नए स्मार्टफोन को लेकर सुर्खियों का बाज़ार पहले से गर्म है। अब एक नए Xiaomi स्मार्टफोन के बारे में जानकारी मिली है जिसमें नए चिपसेट का इस्तेमाल हुआ है। दरअसल, स्नैपड्रैगन 638 प्रोसेसर पर चलने वाले एक शाओमी हैंडसेट को गीकबेंच वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है। यह इशारा है कि चीनी कंपनी एक और नए स्मार्टफोन पर काम कर रही है।

गीकबेंच की वेबसाइट पर नए हैंडसेट को 'Xiaomi Valentino' के नाम से लिस्ट किया गया है। इसमें अभी तक लॉन्च नहीं किए गए स्नैपड्रैगन 638 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है जिसकी क्लॉक स्पीड 1.44 गीगाहर्ट्ज़ है। लिस्टिंग के मुताबिक, Xiaomi Valentino में 6 जीबी रैम हैं और यह एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलता है।

Geekbench की लिस्टिंग में जानकारी दी गई है कि Xiaomi Valentino ने सिंगल कोर टेस्ट में 1485 प्वाइंट हासिल किए और मल्टी-कोर टेस्ट में 5440 प्वाइंट। यह पहला मौका नहीं है जब शाओमी किसी नए स्नैपड्रैगन प्रोसेसर को मार्केट में पेश करने के लिए सुर्खियों में आई है। याद रहे कि इस साल जनवरी में लॉन्च किया गया Redmi Note 5 Pro स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन था। अभी वेलेंटिनो डिवाइस के बारे में ज़्यादा जानकारी नहीं उपलब्ध है। आने वाले समय में स्थिति और स्पष्ट होगी।

दूसरी तरफ, Redmi S2 स्मार्टफोन Xiaomi की लोकप्रिय रेडमी रेंज में सस्ता हैंडसेट होने जा रहा है। Redmi S2 चीन में 10 मई को लॉन्च होगा। फोन को लेकर कुछ जानकारियां लीक भी हुई हैं। इसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर होगा, जो एआई क्षमताओं से लैस होगा। सेकेंड्री सेंसर 5 मेगापिक्सल हो सकता है। हैंडसेट चीन में सनिंग.कॉम के ज़रिए मुहैया करवाया जाएगा। रिपोर्ट बताती है कि Redmi S2 की कीमत 1,000 चीनी युआन (करीब 10,600 रुपये) है। हालांकि, अभी यह पता नहीं चल सका है कि यह कीमत कितने रैम+स्टोरेज वेरिएंट के लिए तय की गई है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी