Xiaomi ने नई 'CC' सीरीज़ का किया ऐलान, कैमरा के दीवानों के लिए होगा खास

Xiaomi ने शुक्रवार यानी आज चीन में स्मार्टफोन के लिए अपनी नई "CC" सीरीज़ की घोषणा कर दी है। जानें इनके बारे में।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Xiaomi ने नई 'CC' सीरीज़ का किया ऐलान, कैमरा के दीवानों के लिए होगा खास

Xiaomi ने नई 'CC' सीरीज़ का किया ऐलान, कैमरा के दीवानों के लिए होगा खास

ख़ास बातें
  • शाओमी की नई सीरीज़ होगी "कलरफुल" और "क्रिएटिव"
  • Xiaomi ने किया नई "CC" सीरीज़ का ऐलान
  • Xiaomi ने पिछले साल मेतू हार्डवेयर टीम को अधिगृहीत किया था
Xiaomi ने शुक्रवार यानी आज चीन में स्मार्टफोन के लिए अपनी नई "CC" सीरीज़ की घोषणा कर दी है। Xiaomi की इस नई सीरीज़ को युवाओं को ध्यान में रखकर उतारा जाएगा। युवा ग्राहकों के लिए नए स्मार्टफोन बनाने के लिए Xiaomi मेतू इंजीनियरों के साथ काम कर रही है। यह टीम मूल रूप से MeituPic फोटो-एडिटिंग ऐप के लिए जानी जाती थी। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि CC Series के नए स्मार्टफोन में कुछ नए कैमरा फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। कंपनी का कहना है कि फोन "कलरफुल" और "क्रिएटिव" होंगे। इस बात से संकेत मिलता है कि ये नए स्माआर्टफोन मौजूदा रेडमी (Redmi) और मी (Mi) सीरीज़ के फोन से अलग होंगे।

कंपनी का दावा है कि सीसी (CC) टीम में आधे से ज्यादा लोग आर्ट और फाइन आर्ट्स क्षेत्र से हैं। यह नए मॉडल को प्रतिस्पर्धा में अलग करने और युवा ग्राहकों को आकर्षित करने में मदद करेगा। जहां एक ओर Xiaomi नए CC-सीरीज़ के स्मार्टफोन के हार्डवेयर को डिजाइन करने में प्रमुख भूमिका निभाएगी तो वहीं मेतू विभिन्न सॉफ्टवेयर में बदलाव और अपनी इमेज-एडिटिंग तकनीक को इंटीग्रेट कर सकती है।

Xiaomi ने अभी तक CC सीरीज़ में किसी भी फोन मॉडल का खुलासा नहीं किया है। ऐसा कहा जा रहा है कि इस नए सीरीज़ में Mi CC9 और Mi CC9e को उतारा जा सकता है। दोनों ही फोन में सेल्फी-केंद्रित फीचर्स हो सकते हैं और ये मेतू कैमरा तकनीक का उपयोग कर सकते हैं। Xiaomi ने पिछले साल नवंबर में मेतू हार्डवेयर टीम को अधिगृहीत किया था।

Xiaomi Mi CC9 क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730 प्रोसेसर से लैस हो सकता है और इसमें Asus ZenFone 6 उर्फ Asus 6Z की तरह मोटराइज्ड फ्लिप कैमरा दिया जा सकता है। फ्लिप कैमरा मॉड्यूल में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा और टेलीफोटो कैमरा हो सकता है। नए स्मार्टफोन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस हो सकते हैं।

वहीं दूसरी ओर Xiaomi Mi CC9e में फ्लिप कैमरा की जगह वाटरड्रॉप नॉच दिया जा सकता है। सिक्योरिटी के लिए फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और फोन में जान फूंकने के लिए 4,000 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है जो 27 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस हो सकती है। इसके अलावा फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 712 चिपसेट का इस्तेमाल किया जा सकता है।

Xiaomi फोन हाल ही में टीना पर लिस्ट किया गया था, ऐसा माना जा रहा है कि यह MI CC9e है। टीना लिस्टिंग से पता चला था कि फोन में तीन रियर कैमरे और वाटरड्रॉप नॉच हो सकता है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English বাংলা
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.