Xiaomi का 64 मेगापिक्सल कैमरे वाला फोन इस साल आएगा भारत

Redmi के 64 मेगापिक्सल कैमरे वाले फोन में Samsung ISOCELL Bright GW1 सेंसर का इस्तेमाल होगा।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Xiaomi का 64 मेगापिक्सल कैमरे वाला फोन इस साल आएगा भारत
ख़ास बातें
  • Samsung ISOCELL Bright GW1 में 1/1.7 इंच सेंसर है
  • रियलमी भी 64 मेगापिक्सल कैमरा वाला फोन लाएगी
  • 100 मेगापिक्सल कैमरे वाला फोन भी लाएगी Xiaomi
Xiaomi ने बुधवार को अपने 64 मेगापिक्सल कैमरा फोन के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कंपनी ने बताया है कि यह स्मार्टफोन रेडमी सब-ब्रांड का हिस्सा होगा और इसमें सैमसंग का ISOCELL Bright GW1 सेंसर इस्तेमाल किया जाएगा। शाओमी ने यह भी जानकारी दी है कि रेडमी के 64 मेगापिक्सल कैमरा फोन को भारतीय मार्केट में 2019 की चौथी तिमाही में लाया जाएगा। यानी हम इस हैंडसेट को अक्टूबर से दिसंबर के बीच लॉन्च किए जाने की उम्मीद कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त शाओमी ने यह भी खुलासा किया है कि वह 100 मेगापिक्सल कैमरे वाला फोन भी लाएगी। इस शाओमी स्मार्टफोन में एक 108 मेगापिक्सल का Samsung ISOCELL सेंसर इस्तेमाल होगा। हालांकि, इस फोन के लॉन्च के संबंध में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

चीनी कंपनी ने वीबो पोस्ट के ज़रिए अपने रेडमी और मी फोन के बारे में खुलासा किया। कंपनी ने फोन के बारे में तो कुछ नहीं बताया, सिर्फ सेंसर्स के बारे में बात की। फिलहाल, यह भी साफ नहीं है कि शाओमी के 100 मेगापिक्सल कैमरा फोन में कौन-सा सेंसर इस्तेमाल होगा।

हमें यह ज़रूर पता है कि रेडमी के 64 मेगापिक्सल कैमरे वाले फोन में Samsung ISOCELL Bright GW1 सेंसर का इस्तेमाल होगा। इस सेंसर को मई महीने ही लॉन्च किया गया था।

सैमसंग की वेबसाइट के मुताबिक, “ISOCELL Bright GW1 64 मेगापिक्सल रिजॉल्यूशन वाला इमेज सेंसर है। इसे हर परिस्थिति में ब्राइट और शार्प तस्वीरें लेने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह टेट्रासेल और 3डी एचडीआर टेक्नोलॉजी के ज़रिए संभव है।” आगे लिखा गया है “ISOCELL Bright GW1 सेंसर में 0.8um पिक्सल आइसोसेल प्लस टेक्नोलॉजी है जो लाइट सेंसेटिविटी को बढ़ाता है।”

Samsung ISOCELL Bright GW1 में 1/1.7 इंच सेंसर है। सेंसर ज़्यादा डिटेल के साथ तस्वीरें कैपचर करने के लिए हाइब्रिड 3डी एचडीआर को सपोर्ट करता है।

वहीं, रियलमी भी अपने 64 मेगापिक्सल कैमरा वाले फोन के पक्ष में माहौला बना रही है। इशारा मिला है कि फोन को Realme 5 के नाम से जाना जाएगा। मार्केट में शाओमी और रियलमी फोन के बीच भिड़ंत होगी।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English বাংলা
 
 

ADVERTISEMENT

 
#ट्रेंडिंग टेक न्यूज़
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.