शाओमी मी 7 स्मार्टफोन MWC में हो सकता है लॉन्च

 
शाओमी मी 7 स्मार्टफोन MWC में हो सकता है लॉन्च
सैमसंग और सोनी के अलावा शाओमी भी स्पेन के बार्सिलोना में मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस (एमडब्ल्यूसी) में हिस्सा लेगी। उम्मीद की जा रही है कि चीनी स्मार्टफोन निर्माता आने वाले एमडब्ल्यूसी इवेंट में अपना अगला फ्लैगशिप स्मार्टफोन मी 7 लॉन्च करेगी। एमडब्ल्यूसी इवेंट 26 फरवरी से 1 मार्च तक चलेगा। गौर करने वाली बात है कि कंपनी ने पिछले हुए एमडब्ल्यूसी शो में हिस्सा नहीं लिया था लेकिन कंपनी ने एमडब्ल्यूसी 2016 में मी 5 को प्रदर्शित किया था।

आधिकारिक मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस साइट से पुष्टि होती है कि शाओमी एमडब्ल्यूसी 2018 में हिस्सा ले रही है। शेनज़ेन की कंपनी हॉल नंबर 6 में स्टैंड 6बी30 में अपना डिवाइस पेश करेगी। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि कंपनी कुछ नए डिवाइस भी प्रदर्शित करेगी या फिर सिर्फ पुराने डिवाइस ही लॉन्च करेगी। ऐसी भी ख़बरें हैं कि कंपनी लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए मी 7 लॉन्च करेगी। बता दें कि सैमसंग, सोनी और लेनोवो, मोटोरोला जैसी कंपनिया भी अपने डिवाइस भी प्रदर्शित करेंगी।

पिछले महीने, शाओमी ने दूसरे सालाना स्नैपड्रैगन टेक्नोलॉजी समिट में ऐलान किया कि मी 7 पहला स्मार्टफोन होगा जिसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर होगा। शाओमी के संस्थापक और सीईओ ली जुन ने क्वालकॉम के साथ साझेदारी में ऐलान किया था, ''शाओमी ऐसे डिवाइस लॉन्च करने  के लिए प्रतिबद्ध है जो नई टेक्नोलॉजी से लैस होंगे और कीमत के लिहाज़ से ख़ूबसूरत डिज़ाइन से लैस होगा। और हमने अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन के लिए स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर को चुना है।''

स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के अलावा, शाओमी मी 7 में एक फेस अनलॉक फ़ीचर देगी और फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं होगा। बाज़ार में मौज़ूद दूसरे डिवाइस जिनमें सॉफ्टवेयर आधारित फेस अनलॉक फ़ीचर हैं, उनसे अलग मी 7 मं 3जी फेस सेंसिंग टेक्नोलॉजी होगी जिससे यूज़र स्क्रीन पर चेहरा दिखाकर फोन को अनलॉक कर पाएंगे। यह फ़ीचर अब तक आईफोन X में ही दिया गया है।

इसके अलावा ऐसी भी ख़बरें हैं जिनमें दावा किया जा रहा है कि फोन में 6 इंच बेज़ल-लेस 18:9 ओलेड डिस्प्ले होगा। मी 7 में एक डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा। मी 7 स्मार्टफोन मी 6 का अपग्रेड वेरिएंट होगा जिसमें 5.15 इंच एलसीडी डिस्प्ले दिया गया था।
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

 
RealMe 1
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।