Xiaomi जल्द लॉन्च करेगी स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर वाला स्मार्टफोन

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Xiaomi जल्द लॉन्च करेगी स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर वाला स्मार्टफोन

Xiaomi India के प्रमुख मनु कुमार जैन

ख़ास बातें

  • स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर का इस हफ्ते ही किया गया है लॉन्च
  • Snapdragon 675 को 11एनएम एलपीपी प्रोसेस टेक्नोलॉजी से बनाया गया है
  • भारतीय मार्केट में जुलाई 2014 में कदम रखा था शाओमी ने
Qualcomm 4G 5G समिट में Xiaomi Global के वाइस प्रेसिडेंट व शाओमी इंडिया के प्रमुख मनु कुमार जैन ने खुलासा किया कि Xiaomi जल्द ही मार्केट में हाल ही में लॉन्च किए गए स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर से लैस स्मार्टफोन लाएगी। याद रहे कि Snapdragon 675 प्रोसेसर को भी इसी समिट में लॉन्च किया गया है। यह इस साल अगस्त में लॉन्च किए गए स्नैपड्रैगन 670 प्रोसेसर का अपग्रेड है।

मनु कुमार जैन ने क्वालकॉम 4जी 5जी समिट में भारतीय मार्केट में कंपनी के विस्तार के बारे में भी बताया। चीनी कंपनी ने भारतीय मार्केट में जुलाई 2014 में कदम रखा था। इस साल कंपनी ने 1 लाख डिवाइस बेचे थे और मात्र 3 साल बाद (2017) कंपनी 92 लाख डिवाइस बेचने में सफल रही। भारत में शाओमी 2017 की तीसरी तिमाही के बाद से नंबर वन स्मार्टफोन कंपनी बनी हुई है।

उन्होंने आगे कहा कि कंपनी की ‘Redmi' सीरीज़ के बारे में गूगल पर टॉम क्रूज, एंजलीना जोली, रॉबर्ट डाउनी जूनियर और किम कर्दाशियन जैसे लोकप्रिय अभिनेताओं व अभिनेत्रियों से ज़्यादा सर्च किया गया। इस दौरान उन्होंने बताया कि Xiaomi जल्द ही स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर से लैस एक स्मार्टफोन को जल्द ही मार्केट में उतारेगी।

स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर की बात करें तो इसे बनाने में Qualcomm ने 11एनएम एलपीपी प्रोसेस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है। ऑक्टा-कोर क्रायो 460 सीपीयू और एड्रेनो 612 जीपीयू भी इसका हिस्सा हैं। कंपनी का दावा है कि स्नैपड्रैगन 670 की तुलना में नया Snapdragon 675 प्रोसेसर 30 फीसदी तेज़ गेम लॉन्च टाइम, 35 फीसदी तेज़ वेब ब्राउज़िंग और 20 प्रतिशत तेज़ म्यूजिक लॉन्च के साथ आता है।

 
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

तसनीम अकोलावाला टेक से दूर तसनीम को दिल को छू लेने वाली कहानियां पढ़ने का शौक है। ... और भी »
 
 

ADVERTISEMENT

 
तसनीम अकोलावाला को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी