Xiaomi के दो नए स्मार्टफोन के बारे में मिली जानकारी, जल्द हो सकते हैं लॉन्च

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Xiaomi के दो नए स्मार्टफोन के बारे में मिली जानकारी, जल्द हो सकते हैं लॉन्च

ख़ास बातें

  • एफसीसी पर लिस्ट किए गए शाओमी के दो नए स्मार्टफोन
  • इन दोनों हैंडसेट के स्पेसिफिकेशन के बारे में ज़्यादा जानकारी नहीं मिल पाई
  • लिस्टिंग के मुताबिक, ये दोनों शाओमी हैंडसेट MIUI 9 पर चलेंगे
Xiaomi ने हाल ही में अपने दो नए स्मार्टफोन Redmi 6 और Redmi 6A को चीन में लॉन्च किया था। वैसे, रेडमी 6 सीरीज़ के तीन फोन लॉन्च किए जाने की उम्मीद थी। लेकिन लॉन्च इवेंट में कंपनी ने प्लस/ प्रो मॉडल पर चुप्पी बनाए रखी। अब ताज़ा रिपोर्ट यही इशारा करती है कि Xiaomi मार्केट में जल्द ही नए स्मार्टफोन उतार सकती है। दरअसल, अमेरिका की सर्टिफिकेशन साइट फेडरल कम्युनिकेशन्स कमिशन (एफसीसी) पर शाओमी के दो नए स्मार्टफोन को लिस्ट किया गया है। लिस्टिंग से इन दोनों हैंडसेट के स्पेसिफिकेशन के बारे में ज़्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है। सिर्फ यह पता चल सकता है कि ये मीयूआई 9 पर चलेंगे।

लिस्टिंग के बारे में जानकारी सबसे पहले Mysmartprice द्वारा दी गई है। इसके मुताबिक, दो नए Xiaomi स्मार्टफोन हैं-  2AFZZ-RMSC3DG और 2AFZZ-RMSC3CG। इनके मॉडल नंबर हैं- M1804C3DG और M1804C3CG। एफसीसी लिस्टिंग से हैंडसेट के नाम का खुलासा नहीं हुआ है। कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी नए स्मार्टफोन से पर्दा उठा सकती है, या फिर Redmi 6 Pro/ Plus या Mi Max 3 या Mi Pad 4 जैसे टैबलेट और फोन को लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि इन तीनों ही डिवाइस के बारे में कई दिनों से जानकारी आता रही है।

जैसा कि हमने आपको पहले बताया, M1804C3DG और M1804C3CG मॉडल नंबर वाले शाओमी हैंडसेट MIUI 9 पर चलेंगे। चौंकाने वाली बात है कि इस कंपनी के नए फोन मीयूआई 9 के साथ आ रहे हैं, ना कि लेटेस्ट MIUI 10 के साथ। लेकिन यह भी याद रखना होगा कि Redmi 6 और Redmi 6A एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित MIUI 9 पर चलेंगे।

Xiaomi ने पहले ही रेडमी 6 और रेडमी 6ए को लॉन्च कर दिया है। ऐसे में मी मैक्स 3 और मी पैड 4 से पहले Redmi 6 Pro/ Plus पेश किए जाने की संभावना प्रबल है। पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक, इस वेरिएंट में 5.84 इंच का फुल-एचडी+ डिस्प्ले, 19:9 आस्पेक्ट रेशियो और 2 गीगाहर्ट्ज़ वाला ऑक्टा-कोर प्रोसेसर (स्नैपड्रैगन 660 या हीलियो पी60) दिए जाने की उम्मीद है। इसके अतिरिक्त इस फोन के 2 जीबी/ 3 जीबी/ 4 जीबी रैम वेरिएंट होंगे जो क्रमशः 16जीबी/ 32जीबी/ 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आएंगे। बैटरी 4000 एमएएच की है।

दूसरी तरफ, Xiaomi Mi Max 3 को हाल ही में चीन की सर्टिफिकेशन साइट 3सी पर लिस्ट किया गया था। एक पुरानी रिपोर्ट में दावा किया गया था कि शाओमी मी मैक्स 3 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660/ स्नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर, 5500 एमएएच बैटरी, 6.99 इंच 18:9 डिस्प्ले और एंड्रॉयड 8.1 पर आधारित मीयूआई होगा। इसके अलावा फोन में वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट होने की उम्मीद है।

इससे पहले Xiaomi Mi Pad 4 के स्पेसिफिकेशन भी लीक हुए हैं। दावा किया गया है कि यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर और 6000 एमएएच बैटरी के साथ आएगा। कैमरा सेटअप को लेकर मी पैड 4 में 13 मेगापिक्सल ऑमनीविज़न ओवी13855 सेंसर दिए जाने की उम्मीद है। वहीं, फ्रंट पैनल पर एफ/2.0 अपर्चर वाला 5 मेगापिक्सल का सैमसंग S5K5E8 सेंसर होगा।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT