Xiaomi 108 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर वाले चार फोन कर सकती है लॉन्च

खबर सामने आ रही है कि Xiaomi अब चार नए स्मार्टफोन पर काम कर रही है जो Samsung 108 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर से लैस होंगे। जानें शाओमी के आगामी स्मार्टफोन के बारे में।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Xiaomi 108 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर वाले चार फोन कर सकती है लॉन्च

Xiaomi 108 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर वाले चार फोन कर सकती है लॉन्च

ख़ास बातें
  • Samsung 108 Megapixel Sensor पिछले महीने हुआ था लॉन्च
  • इनमें से कोई भी डिवाइस Mi Mix 4 नहीं है
  • Samsung Galaxy A91 में भी होगा 108 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर
खबर सामने आ रही है कि Xiaomi अब चार नए स्मार्टफोन पर काम कर रही है जो Samsung 108 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर से लैस होंगे। शाओमी के आगामी स्मार्टफोन के कोडनेम ‘tucana', ‘draco', ‘umi', and ‘cmi' हैं। मी गैलरी ऐप में खोजबीन के दौरान Xiaomi के चार नए स्मार्टफोन के बारे में जानकारी मिली है। याद करा दें कि पिछले महीने सैमसंग के 108 मेगापिक्सल ISOCELL Bright HMX सेंसर को लॉन्च किया गया है। सैमसंग और शाओमी दोनों ही कंपनियों ने नए सेंसर को लॉन्च करने के लिए एक-दूसरे के साथ मिलकर काम किया। शाओमी इस नए सेंसर का इस्तेमाल करने वाली पहली कंपनी होगी। यह क्वाड बेयर फिल्टर का इस्तेमाल कर पिक्सल बाइनिंग तकनीक के साथ 27 मेगापिक्सल की तस्वीरें देगा।

एक्सडीए डेवलपर की रिपोर्ट में कहा गया है कि मीयूआई मी गैलरी ऐप कोड में खोजबीन के दौरान चार नए Xiaomi स्मार्टफोन के बारे में पता चला है। इनके कोडनेम ‘tucana', ‘draco', ‘umi', and ‘cmi' हैं। गौर करने वाली बात यह है कि रिपोर्ट में कहा गया है कि इनमें से कोई भी डिवाइस Mi Mix 4 नहीं है।

फिलहाल इस बारे में कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है कि इन स्मार्टफोन को आखिर किस नाम से जाना जाएगा, इसके अलावा आगामी शाओमी स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन के बारे में भी फिलहाल पता नहीं चल पाया है। जैसा कि हमने आपको बताया कि Xiaomi इस नए सेंसर का इस्तेमाल करने वाली पहली कंपनी होगी।

इसके अलावा रिपोर्ट में कहा गया है कि इन स्मार्टफोन में 108 मेगापिक्सल की तस्वीर देखने की क्षमता होगी, साथ ही ये सभी 108 मेगापिक्सल की तस्वीर कैप्चर करने में सक्षम हो भी सकते हैं या फिर नहीं भी। ISOCELL Bright HMX सेंसर 30 फ्रेम प्रति सेकेंड पर 6K (6016x3384 पिक्सल) की वीडियो रिकॉर्ड करने में सक्षम है। Samsung के आगामी Galaxy A91 स्मार्टफोन में 108 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर होगा।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

तसनीम अकोलावाला टेक से दूर तसनीम को दिल को छू लेने वाली कहानियां पढ़ने का शौक है। ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.
तसनीम अकोलावाला को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी