Xiaomi 7 जून को भारत में लॉन्च करेगी नया स्मार्टफोन, Redmi Y2 की है उम्मीद

Xiaomi ने गुरुवार को एक मीडिया इनवाइट भेजा। कंपनी 7 जून को भारत में एक इवेंट आयोजित करने वाली है जिसमें एक नए स्मार्टफोन से पर्दा उठाया जाएगा।

Xiaomi 7 जून को भारत में लॉन्च करेगी नया स्मार्टफोन, Redmi Y2 की है उम्मीद
ख़ास बातें
  • टीज़र में कंपनी #FindYourSelfie और #RealYou हैशटैग का इस्तेमाल कर रही है
  • कंपनी भारत में Redmi S2 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है
  • संभवतः इस फोन को भारत में Redmi Y2 के नाम से लाया जाएगा
विज्ञापन
Xiaomi ने गुरुवार को एक मीडिया इनवाइट भेजा। कंपनी 7 जून को भारत में एक इवेंट आयोजित करने वाली है जिसमें एक नए स्मार्टफोन से पर्दा उठाया जाएगा। आधिकारिक इनवाइट में कंपनी ने जानकारी दी है कि वह नई दिल्ली में 7 जून को होने वाले इवेंट में एक नए प्रोडक्ट से पर्दा उठाएगी। इसमें कैमरा का टीज़र है जिसके लिए लेंस की तस्वीर का इस्तेमाल हुआ है। हमने आपको पहले भी बताया था कि कंपनी भारत में Redmi S2 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। संभवतः इस फोन को भारत में Redmi Y2 के नाम से लाया जाएगा। यह फोन बीते साल के रेडमी वाई1 का अपग्रेड होगा। दरअसल, ट्विटर टीज़र में कंपनी #FindYourSelfie और #RealYou हैशटैग का इस्तेमाल कर रही है। इसमें "Y" को हाइलाइट किया गया है जो रेडमी वाई सीरीज़ के नए फोन की ओर इशारा है।

मॉडल के नाम का ज़िक्र किए बिना आधिकारिक इनवाइट में एक तरफ इंसानी चेहरे के स्केच और दूसरी तरफ कैमरा सेंसर को दिखाया गया है। यह सेल्फी कैमरे और एआई आधारित फीचर की ओर इशारा है। याद रहे कि इस स्मार्टफोन को महीने की शुरुआत में चीन में लॉन्च किया गया था। यहां दो वेरिएंट उतारे गए थे। भारत में यह Redmi Y1 के अपग्रेड के तौर पर आएगा और नाम होगा Redmi Y2।

इतना तो तय है कि शाओमी के नए स्मार्टफोन की कीमत का ऐलान 7 जून को होने वाले इवेंट में होगा। अगर यह वाकई में रेडमी एस2 का ही भारतीय अवतार है तो इसकी कीमत 15,000 रुपये से कम होने की ही उम्मीद करिए।
 
xiaomi
 

Redmi S2 कीमत

Xiaomi ने सेल्फी केंद्रित हैंडसेट रेडमी एस2 की कीमत 999 चीनी युआन (करीब 10,500 रुपये) से शुरू होती है। इस दाम में 3 जीबी रैम वाला वेरिएंट मिलेगा। 4 जीबी रैम वाले वेरिएंट का दाम 1299 चीनी युआन (करीब 13,700 रुपये) है। घरेलू मार्केट में इस हैंडसेट की बिक्री 17 मई से शुरू होगी।
 

Redmi S2 स्पेसिफिकेशन

शाओमी रेडमी एस2 में 5.99 इंच का एचडी+ (720x1440 पिक्सल) डिस्प्ले है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। यह 269 पिक्सल प्रति इंच डेनसिटी के साथ आता है। कंपनी ने इसमें भरोसेमंद स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर को इस्तेमाल किया है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 506 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। जैसा कि हमने आपको पहले बताया, रैम और स्टोरेज पर आधारित इस हैंडसेट के दो वेरिएंट होंगे। एक में 3 जीबी रैम के साथ 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है, दूसरे में 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज। दोनों ही वेरिएंट 256 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट करेंगे। अच्छी बात यह है कि कंपनी ने Redmi S2 में दो सिम कार्ड और माइक्रोएसडी कार्ड के लिए अलग-अलग स्लॉट दिए हैं।

अब बात रेडमी एस2 के अहम फीचर कैमरे की। सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। यह एआई पोर्ट्रेट मोड और एआई स्मार्ट ब्यूटी जैसे फीचर के साथ आता है। रियर पर दो सेंसर दिए गए हैं। प्राइमरी कैमरा 12 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी 5 मेगापिक्सल का। कैमरे फेज़ डिटेक्शन ऑटो फोकस (पीडीएएफ), एफ/2.2 अपर्चर, एआई पोर्ट्रेट मोड, पनोरमा मोड और एलईडी फ्लैश के साथ आते हैं। जानकारी दी गई है कि यूज़र रियर कैमरे से 30 फ्रेम प्रति सेकेंड की दर से 1080 पिक्सल रिजॉल्यूशन के वीडियो रिकॉर्ड कर पाएंगे।

हैंडसेट में जान फूंकने का काम करेगी 3080 एमएएच की बैटरी। सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर है जो पिछले हिस्से पर कैमरे के नीचे मौजूद है। इसके अलावा यूज़र अपने चेहरे से भी हैंडसेट को सुरक्षित रख पाएंगे, यानी यह फेस रिकग्निशन के साथ आएगा। कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.2 और जीपीएस जैसे आम फीचर शामिल हैं। एक्सेलेरोमीटर, जायरोस्कोप, इंफ्रारेड एमीटर और इलेक्ट्रॉनिक कंपास हैंडसेट का हिस्सा हैं। स्मार्टफोन का डाइमेंशन 160.73x77.26x8.1 मिलीमीटर है और वज़न 170 ग्राम।
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े: , Xiaomi Redmi Y2, Xiaomi
गैजेट्स 360 स्टाफ The resident bot. If you email me, a human will respond. और भी
Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. Truecaller ने स्पैम कॉल्स को ब्लॉक करने के लिए पेश किया नया AI फीचर
  2. LG MoodUP रेफ्रिजरेटर बदलता है रंग और सुनाता है गानें, इस कीमत पर भारत में हुआ लॉन्च
  3. Surya Grahan 2024 : सूर्य ग्रहण के दिन बंद किए जा रहे स्‍कूल, क्‍या है इसकी वजह? जानें
  4. इलेक्ट्रिक स्कूटर्स अप्रैल से हो सकते हैं महंगे, केंद्र सरकार की सब्सिडी घटाने की तैयारी
  5. Samsung Galaxy F55 स्‍मार्टफोन की लॉन्चिंग जल्‍द! इन खूबियों से होगा लैस
  6. HMD लॉन्‍च करेगी Nokia का नया फीचर फोन! Nokia 3310 की होगा ‘कॉपी’
  7. Google Pixel 8a जल्द हो सकता है लॉन्च, FCC वेबसाइट से मिला संकेत
  8. Lava O2 : लावा का ‘सस्‍ता’ फोन 22 मार्च को होगा लॉन्‍च, जानें सभी फीचर्स
  9. Samsung के नए फोल्डेबल स्मार्टफोन्स में मिल सकते हैं एडवांस्ड AI फीचर्स
  10. Xiaomi ला रही बच्‍चों के लिए स्‍मार्टवॉच, Mitu Kids Smartwatch 7X में होंगी ये खूबियां, जानें
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »