Xiaomi Redmi Y1 का पावरफुल वेरिएंट बिक रहा है अमेज़न पर

 
Xiaomi Redmi Y1 का पावरफुल वेरिएंट बिक रहा है अमेज़न पर

ख़ास बातें

  • शाओमी रेडमी वाई1 की सेल हर बुधवार को आयोजित होती है
  • सिर्फ 4 जीबी रैम वेरिएंट है अमेज़न इंडिया पर उपलब्ध
  • 32 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट को 10 जनवरी को होने वाली अगली सेल में उपलब्ध
क्या आप हर बुधवार को होने वाली सेल में शाओमी रेडमी वाई1 खरीदने से चूक जाते हैं तो यह खबर आपके काम की है। दरअसल, शाओमी रेडमी वाई1 का 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट अमेज़न इंडिया पर आसानी से उपलब्ध है। इस फोन को ग्राहक 10,999 रुपये में खरीद सकते हैं। वैसे, Xiaomi Redmi Y1 स्मार्टफोन को मी डॉट कॉम पर भी बेचा जाता है। लेकिन खबर लिखे जाने के वक्त यह फोन आउट ऑफ स्टॉक था।


ज्ञात हो कि शाओमी रेडमी वाई1 की सेल हर बुधवार को आयोजित होती है। सेल में हैंडसेट सीमित संख्या में उपलब्ध होते हैं। इस वजह से अक्सर ही हैंडसेट नहीं खरीद पाने की शिकायत मिलती है। कुछ ऐसा ही हाल 3 जनवरी को भी देखने को मिला। लेकिन अमेज़न इंडिया पर शाओमी रेडमी वाई1 का ज़्यादा पावरफुल वेरिएंट फिलहाल उपलब्ध है। वहीं, 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट को 10 जनवरी को होने वाली अगली सेल में उपलब्ध कराया जाएगा। यह साफ नहीं है कि रेडमी वाई1 का 64 जीबी वेरिएंट कब तक स्टॉक में रहेगा। ऐसे में हम आपको जल्द ही अमेज़न की वेबसाइट पर जांच करने का सुझाव देंगे।
 
xiaomi redmi y1 amazon banner
 

Xiaomi Redmi Y1 के स्पेसिफिकेशन और फीचर

Xiaomi Redmi Y1 में 5.5 इंच का एचडी डिस्प्ले है। इस पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन मौज़ूद है। कंपनी ने फोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 435 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 505 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। मल्टीटास्किंग के लिए मौज़ूद है 3 जीबी रैम। इनबिल्ट स्टोरेज 32 जीबी है और ज़रूरत पड़ने 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल करना संभव है। अच्छी खबर यह है कि इस रेडमी वाई सीरीज़ के इस फोन में कंपनी ने माइक्रोएसडी कार्ड के लिए अलग स्लॉट दिया है। यह आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड नूगा पर आधारित मीयूआई 9 पर चलेगा।

(पढ़ें: शाओमी रेडमी वाई1 का रिव्यू)

शाओमी रेडमी वाई1 में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जो पीडीएएफ से लैस है। फ्रंट पैनल पर एलईडी सेल्फी लाइट के साथ 16 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा। बैटरी 3080 एमएएच की है। हैंडसेट का डाइमेंशन 153x76.2x7.7 मिलीमीटर है और वज़न 153 ग्राम।
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी

डिस्प्ले

5.50 इंच

प्रोसेसर

1.4 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर

फ्रंट कैमरा

16-मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

720x1280 पिक्सल

रैम

3 जीबी

ओएस

एंड्रॉ़यड 7.0

स्टोरेज

32 जीबी

रियर कैमरा

13-मेगापिक्सल

बैटरी क्षमता

3080 एमएएच

संबंधित ख़बरें

 
Miko
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।