Xiaomi Redmi S2 हो सकता है भारत में लॉन्च, दो रियर कैमरे और फेस अनलॉक से होगा लैस

Xiaomi Redmi S2 हो सकता है भारत में लॉन्च, दो रियर कैमरे और फेस अनलॉक से होगा लैस

तस्वीर में Xiaomi Redmi 5

ख़ास बातें

  • एक एक्सडीए डेवलपर्स रिपोर्ट से Xiaomi Redmi S2 के स्पेसिफिकेशन का खुलासा
  • स्मार्टफोन में डुअल कैमरा सेटअप होने की उम्मीद है
  • क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर से लैस होगा शाओमी रेडमी एस2
आधिकारिक जानकारियों के आधार पर हर किसी को Xiaomi Mi 6X स्मार्टफोन का बेसब्री से इंतज़ार है। दरअसल, इस स्मार्टफोन को 25 अप्रैल को लॉन्च किए जाने के कयास लगाए जा रहे हैं। बाद में यही फोन भारतीय मार्केट में Xiaomi Mi A2 के नाम से आएगा। इस बीच भारत में शाओमी की रेडमी सीरीज़ के शाओमी रेडमी एस2 को लॉन्च किए जाने की खबरें आई हैं। 2018 में अब तक इस चीनी कंपनी ने भारतीय मार्केट में Redmi Note 5, Redmi Note 5 Pro और Redmi 5 को लॉन्च किया है। वहीं, चीन में Redmi Note 5 और Mi MIX 2S से पर्दा उठाया गया है। जानकारी मिली है कि Xiaomi कथित तौर पर Redmi S2 को दोनों देश में लॉन्च करेगी।

एक एक्सडीए डेवलपर्स रिपोर्ट से Xiaomi Redmi S2 के स्पेसिफिकेशन का खुलासा हुआ है जो FunkyHuawei.club द्वारा हासिल किए फर्मवेयर फाइल पर आधारित है। फाइल के मुताबिक, हैंडसेट में एचडी+ (720x1440 पिक्सल) एलसीडी डिस्प्ले होगा जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। हालांकि, डिस्प्ले के साइज़ की जानकारी नहीं मिली है। स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर का इस्तेमाल होगा। बता दें कि यही प्रोसेसर Xiaomi Redmi Note 5, Redmi 5 Plus, Mi A1 और Mi Max 2 का भी हिस्सा है। फर्मवेयर फाइल तो यही इशारा करते हैं कि हैंडसेट का एक 16 जीबी स्टोरेज वेरिएंट भी होगा। फिलहाल, रेडमी एस2 में होने वाले रैम के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

कैमरा सेटअप की बात करें तो स्मार्टफोन में डुअल कैमरा सेटअप होने की उम्मीद है। रिपोर्ट के मुताबिक, इसमें 12 मेगापिक्सल सोनी आईएमएक्स486 सेंसर या 12 मेगापिक्सल ऑम्नीविज़न ओवी12ए10 सेंसर प्राइमरी कैमरे के तौर पर होगा। वहीं, 5 मेगापिक्सल का सैमसंग एस5के5ई8 सेकेंडरी सेंसर होगा। स्मार्टफोन में 5 मेगापिक्सल का सैमसंग एस5के5ई8 सेंसर फ्रंट कैमरे के तौर पर हो सकता है। कैमरा सेटअप की अहम खासियत इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइज़ेशन, पोर्ट्रेट मोड और फेस अनलॉक होंगे।

रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि रेडमी एस2 में 3080 एमएएच की बैटरी है और यह एंड्रॉयड ओरियो सपोर्ट के साथ आएगा। फिलहाल, स्मार्टफोन को रिलीज किए जाने की तारीख का खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन रिपोर्ट में दावा किया गया है कि फर्मवेयर फाइल में चीनी और भारतीय मार्केट के बारे में साफ-साफ लिखा है।
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

पढ़ें:English
 
Samsung Galaxy On6
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।