Xiaomi Redmi Note 6 Pro की कीमत और स्पेसिफिकेशन जानें, वो भी लॉन्च से पहले

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Xiaomi Redmi Note 6 Pro की कीमत और स्पेसिफिकेशन जानें, वो भी लॉन्च से पहले

Redmi Note 6 Pro का ग्लोबल वेरिेएंट है लिस्ट

ख़ास बातें

  • ग्लोबल Redmi Note 6 Pro वेरिएंट की कीमत करीब 15,900 रुपये तक
  • Global Redmi Note 6 Pro के अहम स्पेसिफिकेशन सार्वजनिक
  • स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर के साथ 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज का ज़िक्र
Xiaomi Redmi Note 6 Pro, चीनी कंपनी शाओमी का अगला स्मार्टफोन होगा। लेकिन अभी तक इस संबंध में कोई आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है। इस बीच शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो की बिक्री शुरू हो गई है। AliExpress नाम के एक रिटेलर ने "Global Redmi Note 6 Pro" की बिक्री शुरू कर दी है। इसे ब्लैक, ब्लू, रोज़ गोल्ड और रेड रंग में बेचा जा रहा है। ऑनलाइन लिस्टिंग से पता चला है कि यह फोन मेटल बिल्ड और डिस्प्ले नॉच से लैस है। इसी तरह से Redmi Note 6 Pro के कई अहम स्पेसिफिकेशन का भी इस लिस्टिंग में ज़िक्र है। याद रहे कि अभी कुछ दिन पहले ही रेडमी नोट 6 प्रो और उसके रिटेल बॉक्स की तस्वीरें इंटरनेट पर सार्वजनिक हो गई थीं। नया स्मार्टफोन कंपनी के बेहद ही लोकप्रिय Redmi Note 5 Pro का अपग्रेड होगा।
 

Redmi Note 6 Pro की कीमत व स्पेसिफिकेशन

अलीएक्सप्रेस पर ग्लोबल Redmi Note 6 Pro वेरिएंट की कीमत 193.99 डॉलर (करीब 14,100 रुपये) और 218.99 डॉलर (करीब 15,900 रुपये)  के बीच है। रिटेलर इस फोन को अमेरिका और इंग्लैंड जैसे मार्केट में बेच रहा है, लेकिन भारत में नहीं। ध्यान रहे कि फोन को 60 दिन में उपलब्ध कराए जाने की बात की गई है।

ऑनलाइन लिस्टिंग से Global Redmi Note 6 Pro के अहम स्पेसिफिकेशन सार्वजनिक हो गए हैं। यह डुअल-सिम (नैनो) एंड्रॉयड पर आधारित मीयूआई 9 से लैस है। इसमें 6.28 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2160 पिक्सल) डिस्प्ले है। लिस्टिंग में हैंडसेट में 19:9 आस्पेक्ट रेशियो की बात की गई है। हालांकि, रिजॉल्यूशन 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाले हैं। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर के साथ 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज होने का जिक्र है। हालांकि, एक पुरानी रिपोर्ट में इस फोन में स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर के साथ 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज होने का दावा किया गया था।
 
8pmgc19s

Redmi Note 6 Pro के चार कलर वेरिएंट हैं उपलब्ध

लिस्टिंग से यह भी पता चला है कि यह फोन डुअल रियर कैमरा सेटअप वाला है। पिछले हिस्से पर एक सेंसर 12 मेगापिक्सल का है और दूसरा 5 मेगापिक्सल का। इनके साथ एलईडी फ्लैश मॉड्यूल भी है। फ्रंट पैनल पर भी डुअल कैमरा सेटअप है। 20 मेगापिक्सल सेंसर के साथ जुगलबंदी में 2 मेगापिक्सल का सेंसर होगा। ऑनलाइन लिस्टिंग के मुताबिक, रेडमी नोट 6 प्रो में 4जी एलटीई, माइक्रो-यूएसबी और फिंगरप्रिंट सेंसर है। स्मार्टफोन की बैटरी 4,000 एमएएच की है और इसका डाइमेंशन 157.9x76.38x8.2 मिलीमीटर।

हम निजी तौर पर ग्लोबल रेडमी नोट 6 प्रो की लिस्टिंग की वैधता की पुष्टि नहीं कर सकते। क्योंकि कंपनी ने आधिकारिक तौर पर कोई भी ऐलान नहीं किया है। लेकिन इस फोन पर काम चल रहा है, इसे नकारा नहीं जा सकता।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
पढ़ें: English বাংলা
 
 

ADVERTISEMENT

 
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी