Xiaomi Redmi Note 5 Pro को मिला यह अहम सॉफ्टवेयर अपडेट

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Xiaomi Redmi Note 5 Pro को मिला यह अहम सॉफ्टवेयर अपडेट

ख़ास बातें

  • Xiaomi Redmi Note 5 प्रो में डुअल रियर कैमरा सेटअप है
  • Redmi Note 6 Pro के लॉन्च से करीब एक हफ्ते पहले जारी हुआ अपडेट
  • Xiaomi की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है
Xiaomi's Redmi Note 5 Pro को लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट मिला है। यूज़र रिपोर्ट के मुताबिक, इस स्मार्टफोन को MIUI 10.0.4.0 अपडेट मिला है। फिलहाल, फाइल साइज़ को लेकर विरोधाभास जानकारियां सामने आ रही हैं। लेकिन यह साफ है कि MIUI 10.0.4.0.OEIMFH अपडेट लॉक स्क्रीन, स्टेटस बार, कैमरा ऐप और नोटिफिकेशन ऐप को ऑप्टिमाइज़ करता है। इसके अतिरिक्त फोन को अक्टूबर 2018 एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच भी मिला है। सिस्टम से संबंधित कमियों को भी दूर किया गया है। यूज़र्स ने दावा किया है कि यह अपडेट Redmi Note 6 Pro के लॉन्च से करीब एक हफ्ते पहले जारी किया गया था।

इस अपडेट के संबंध में Xiaomi की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। लेकिन मीयूआई फोरम पर कई यूज़र अपने स्मार्टफोन में अपडेट पाने का दावा कर रहे हैं। चेंजलॉग में बहुत सारी जानकारियां नहीं दी गई हैं। यह यूएसबी कनेक्शन को ऑप्टिमाइज करता है जो अब नोटिफिकेशन शेड के ऊपर चल जाएगा। इसके अलावा गैर-जरूरी नोटिफिकेशन आने पर लॉक स्क्रीन के लाइट अप नहीं होने की शिकायत को दूर किया गया है। इसके अलावा यह कैमरा ऐप में कलर रेंडरिंग को रीस्टोर करता है। एक यूज़र ने बताया कि अपडेट 45 एमबी का है, जबकि दूसरे यूज़र ने 303 एमबी के अपडेट मिलने की जानकारी दी।
 

Redmi Note 5 Pro के स्पेसिफिकेशन

डुअल सिम शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो एंड्रॉयड नूगा पर आधारित मीयूआई 9 पर चलता है। इसमें भी 5.99 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2160 पिक्सल) डिस्प्ले है। स्क्रीन 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाली है। फोन को रफ्तार देने का काम करता है 1.8 गीगाहर्ट्ज़ वाला स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 509 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। रैम के दो विकल्प हैं- 4 जीबी  या 6 जीबी। इस हैंडसेट में भी फिंगरप्रिंट सेंसर पिछले हिस्से पर है। (पूरा रिव्यू पढ़ें)

Xiaomi Redmi Note 5 प्रो में डुअल रियर कैमरा सेटअप है। पिछले हिस्से पर एफ/2.2 अपर्चर वाला 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। इसके साथ जुगलबंदी में मौज़ूद है एफ/2.0 अपर्चर वाला 5 मेगापिक्सल वाला सेंसर। डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ एलईडी फ्लैश मॉड्यूल दिया गया है। फ्रंट पैनल पर 20 मेगापिक्स ल का सोनी आईएमएक्स376 सेंसर है। हाल में कंपनी ने अपडेट के ज़रिए हैंडसेट के यूज़र को फेस अनलॉक फीचर की सुविधा भी दी है।

शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो के दोनों वेरिएंट में स्टोरेज 64 जीबी है और ज़रूरत पड़ने पर माइक्रोएसडी कार्ड भी इस्तेमाल करना संभव है।शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो के कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ, 3.5 एमएम हेडफोन जैक और माइक्रो-यूएसबी शामिल हैं। बैटरी 4000 एमएएच की है। इसके बारे में लगातार 14 घंटे तक के वीडियो प्लेबैक का दावा है। इसका डाइमेंशन 158.6x75.4x8.05 मिलीमीटर है और वज़न 181 ग्राम।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी