Xiaomi Redmi 6 Pro के डिस्प्ले नॉच को आप कर पाएंगे गायब

  पढ़ें
Xiaomi Redmi 6 Pro के डिस्प्ले नॉच को आप कर पाएंगे गायब

ख़ास बातें

  • Xiaomi Redmi 6 Pro एक बार फिर टीज़ किया गया है
  • नॉच छिपाने का विकल्प यूज़र को इस फोन में मिलेगा
  • हैंडसेट को लेकर हो चुके हैं पहले भी कई खुलासे
Xiaomi Redmi 6 Pro एक बार फिर टीज़ किया गया है, जिसमें नॉच को हाइड करने वाले फीचर का पता चला है। एक फॉर्मल टीज़र में पुष्टि की गई है, जिसमें Xiaomi Redmi 6 Pro को  Huawei P20 Lite, Nokia X6 और OnePlus 6 की रेंज में रखा गया है, जिनमें नॉच छिपाने का विकल्प है। इससे इतर रेडमी के आधिकारिक वीबो एकाउंट से नई पोस्ट साझा की गई है, जिसमें फोन की तस्वीरें रेडमी 6 सीरीज़ के इस हैंडसेट को लेकर खुलासा करती हैं।

बता दें कि हैंडसेट चीन में 25 जून को लॉन्च होगा, जिसके साथ मी पैड 4 का दस्तक देना भी तय है। फोन को आधिकारिक तौर पर नॉच के साथ देखा गया है। साथ में हैं डुअल रियर कैमरे, रियर फिंगरप्रिंट और कई रंग विकल्प। इसके अतिरिक्त अलग-अलग रैम व स्टोरेज वेरिएंट के साथ इस हैंडसेट के लॉन्च होने की उम्मीद है। नए आधिकारिक टीज़र में शाओमी ने वीबो एकाउंट से जानकारी दी है कि रेडमी 6 प्रो में नॉच छिपाने की सुविधा रहेगी। यह फीचर उन लोगों के लिए मददगार होगा, जो आईफोन X से प्रेरित नॉच को तवज्ज़ो नहीं देते।
 
xiaomi


 इस फोन के डिज़ाइन को लेकर हमें जानकारी टीना लिस्टिंग से भी मिली थी। पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक, हैंडसेट में 5.84 इंच का 19:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला फुल-एचडी+ डिस्प्ले है। इसमें 2 गीगाहर्ट्ज़ क्लॉक स्पीड वाला ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है। प्रोसेसर के नाम खुलासा नहीं हुआ है। कयास लगाए जा रहे हैं कि यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 या मीडियाटेक हीलियो पी60 हो सकता है।

Redmi 6 Pro के तीन वेरिएंट होंगे जो 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज, 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज, व 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज से लैस हैं। कैमरा सेटअप की बात करें तो पिछले हिस्से पर एक 12 मेगापिक्सल का सेंसर है। वहीं, फ्रंट पैनल पर 5 मेगापिक्सल का कैमरा है। रेडमी 6 और रेडमी 6ए की तरह रेडमी 6 प्रो में भी लॉन्च के वक्त एंड्रॉयड 8.1 ओरियो के साथ मीयूआई 9 होने की उम्मीद है। संभवतः मीयूआई 10 का भी अपडेट जल्द ही मिलेगा।
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

 
Samsung Galaxy On6
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।