Xiaomi Redmi 6 Plus पर चल रहा है काम, iPhone X जैसे डिस्प्ले होने की मिली जानकारी

Share on Facebook Tweet Share Share Reddit आपकी राय
Xiaomi Redmi 6 Plus पर चल रहा है काम, iPhone X जैसे डिस्प्ले होने की मिली जानकारी

ख़ास बातें

  • हैंडसेट में 5.84 इंच का 19:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला फुल-एचडी+ डिस्प्ले है
  • कथित Redmi 6 Plus या Redmi 6 Pro के तीन वेरिएंट होंगे
  • Xiaomi के अगले स्मार्टफोन में 4000 एमएएच की बैटरी है
Xiaomi ने इस साल अब तक कई नए स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। ऐसा लगता है कि वह रेडमी सीरीज़ से नए हैंडसेट को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। Redmi 5 सीरीज़ लॉन्च होने के तीन महीने बाद ही इसके अपग्रेड Redmi 6 के बारे में जानकारी मिलने लगी है। Redmi 6 या Redmi 6A को पहले ही चीनी सर्टिफिकेशन साइट पर लिस्ट किया जा चुका है। अब एक नए मॉडल को लिस्ट किया गया है जो 'प्रो' या 'प्लस' वेरिएंट हो सकता है। ताज़ा लीक में हैंडसेट की तस्वीर भी नज़र आ रही है जिसमें फोन iPhone X जैसे नॉच से लैस है।

दरअसल, टीना पर M1805D1SE मॉडल नंबर वाला शाओमी हैंडसेट को लिस्ट किया गया है। यह हैंडसेट रेडमी 6 की तुलना में थोड़ा बड़ा है। इसे Redmi 6 Plus या Redmi 6 Pro के नाम से जाना जाएगा, कुछ हद तक Redmi 5 और Redmi 5 Plus की तरह। नए फोन में वर्टिकल डुअल रियर कैमरा सेटअप है और डिस्प्ले के ऊपरी हिस्से में नॉच है, बिल्कुल ही शाओमी मी 8 की तरह। टीना लिस्टिंग के मुताबिक, हैंडसेट में 5.84 इंच का 19:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला फुल-एचडी+ डिस्प्ले है। इसमें 2 गीगाहर्ट्ज़ क्लॉक स्पीड वाला ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है। प्रोसेसर के नाम खुलासा नहीं हुआ है। कयास लगाए जा रहे हैं कि यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 या मीडियाटेक हीलियो पी60 हो सकता है।

लिस्टिंग के मुताबिक, कथित Redmi 6 Plus या Redmi 6 Pro के तीन वेरिएंट होंगे जो 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज, 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज, व 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज से लैस हैं। कैमरा सेटअप की बात करें तो पिछले हिस्से पर एक 12 मेगापिक्सल का सेंसर है। वहीं, फ्रंट पैनल पर 5 मेगापिक्सल का कैमरा है। टीना लिस्टिंग में जानकारी दी गई है कि यह फोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलेगा। यह मीयूआई 10 के साथ आ सकता है जिसे जल्द ही लॉन्च किया जाएगा।

Xiaomi के अगले स्मार्टफोन में 4000 एमएएच की बैटरी है। लिस्टिंग के मुताबिक, Redmi 6 Plus का डाइमेंशन 149.33x71.68x8.75 मिलीमीटर है और वज़न 178 ग्राम। इसके कई कलर वेरिएंट होंगे- ब्लैक, रोज़ गोल्ड, शैंपेन गोल्ड, व्हाइट,
ब्लू, रेड, पिंक, ग्रे और सिल्वर।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT