Xiaomi Redmi 5A के रोज़ गोल्ड वेरिएंट की बिक्री गुरुवार से

 
Xiaomi Redmi 5A के रोज़ गोल्ड वेरिएंट की बिक्री गुरुवार से

ख़ास बातें

  • रोज़ गोल्ड वेरिएंट में भारत आया शाओमी रेडमी 5ए
  • फ्लिपकार्ट पर गुरुवार से फ्लैश सेल में बिकेगा फोन
  • कंपनी ने ट्वीट कर दिया नए वेरिएंट के लॉन्च का इशारा
Xiaomi Redmi 5A के चर्चित रोज़ गोल्ड वेरिएंट ने भारतीय बाजार में दस्तक दे दी है। गुरुवार से यह फोन बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगा। आपको बता दें कि पहले शाओमी रेडमी 5ए डार्क ग्रे और गोल्ड रंग विकल्पों के साथ बाजार में मौजूद था। नवंबर में लॉन्च हुए रेडमी 5ए की शुरुआती कीमत 5,999 रुपये थी। अब रेडमी 5ए का रोज़ गोल्ड वेरिएंट ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट की गुरुवार को होने वाली फ्लैशसेल और एमआई.कॉम पर दोपहर 12 बजे से बिकना शुरू होगा। फ्लैश सेल में इसके एक वेरिएंट की कीमत 4,999 रुपये होगी।

कंपनी ने बुधवार को ट्वीट के ज़रिए नए रोज़ गोल्ड वेरिएंट के बारे में जानकारी दी। कंपनी ने इस नए वेरिएंट को लेकर किए गए ट्वीट में लिखा, ''मैं खूबसूरत हूं... मैं दमदार हूं.. मैं सभी की पसंद हूं... अंदाज़ा लगाइए मैं कौन हूं...? कल हटेगा पर्दा!'' इसके अलावा फ्लिपकार्ट ने वेबसाइट पर बैनर के ज़रिए इस नए वेरिएंट की पुष्टि की। माना जा रहा है कि वेंलंटाइंस डे को देखते हुए कंपनी ने यह नया वेरिएंट लॉन्च किया है, जिससे ज्यादा से ज्यादा यूजर को यह फोन आकर्षित कर सके। बता दें कि 15,000 रुपये की रेंज में कंपनी के पास रोज़ गोल्ड रंग विकल्प में पहले से ही मी ए1 मौजूद है।


स्पेसिफिकेशन और फीचर की बात करें तो नया वेरिएंट बाजार में पहले से मौजूद कंपनी के रेडमी 5ए जैसा ही है। डुअल सिम वाला शाओमी रेडमी 5ए एंड्रॉयड नूगा आधारित मीयाआई 9 पर चलता है। इसमें 5 इंच एचडी (720x1280 पिक्सल) डिस्प्ले है, जिसकी पिक्सल डेनसिटी 296 पीपीआई है। फोन में क्वाड-कोर क्वालकॉम 425 प्रोसेसर है जो 1.4 गीगाहर्ट्ज़ पर चलता है। स्मार्टफोन में अपर्चर एफ/2.0, एलईडी फ्लैश और पीडीएएफ के साथ 13 मेगापिक्सल रियर कैमरा है। आगे की तरफ सेल्फी और वीडियो चैट के लिए अपर्चर एफ/2.0 के साथ 5 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है।

रेडमी 5ए में 16 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ा सकते हैं। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.1, जीपीएस/ए-जीपीएस, इन्फ्रारेड, एक 3.5 एमएम ऑडियो जैक और एक माइक्रो-यूएसबी पोर्ट दिया गया है। फोन में एक्सीलेरोमीटर, एम्बियंट लाइट सेंसर और एक प्रॉक्सिमिटी सेंसर है। डिवाइस को पावर देने के लिए 3000 एमएएच की बैटरी है। जिसके 8 दिन तक स्टैंडबाय टाइम और 7 घंटे तक वीडियो प्लेबैक टाइम देने का दावा किया गया है। हैंडसेट का डाइमेंशन 140.4x70.1x8.35 मिलीमीटर और वज़न 137 ग्राम है।
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी

डिस्प्ले

5.00 इंच

प्रोसेसर

1.4 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर

फ्रंट कैमरा

5-मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

720x1280 पिक्सल

रैम

2 जीबी

ओएस

एंड्रॉ़यड 7.1.2

स्टोरेज

16 जीबी

रियर कैमरा

13-मेगापिक्सल

बैटरी क्षमता

3000 एमएएच
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

 
RealMe 1
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।