Xiaomi Redmi 5A के लिए मीयूआई 9 रॉम अपडेट ज़ारी

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Xiaomi Redmi 5A के लिए मीयूआई 9 रॉम अपडेट ज़ारी

ख़ास बातें

  • एंड्रॉयड 7.0 नूगा पर आधारित मीयूआई 9 ग्लोबल रॉम ज़ारी
  • ओटीए अपडेट डाउनलोड करने के लिए यूज़र को नोटिफिकेशन का इंतज़ार करना होगा
  • अगर आप इंतज़ार नहीं कर सकते हैं तो अपडेट की जांच अपडेटर ऐप से संभव है
चीनी कंपनी शाओमी ने अपने रेडमी 5ए स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉयड 7.0 नूगा पर आधारित मीयूआई 9 ग्लोबल रॉम ज़ारी कर दिया है। शाओमी रेडमी 5ए यूज़र जल्द ही अपडेट की उम्मीद कर सकते हैं। यह ओटीए अपडेट है जो अपडेटर ऐप के ज़रिए आएगा। अपडेट के लिए यूज़र ऐप में MIUI ग्लोबल स्टेबल रॉम V9.2.1.0.NCKMIEK की जांच कर सकते हैं। इस चीनी कंपनी ने एक फोरम पोस्ट के ज़रिए मीयूआई 9 ग्लोबल रोल आउट की जानकारी दी। इस पोस्ट में लेटेस्ट अपडेट के साथ मिलने वाले कुछ अहम फीचर का भी ज़िक्र किया है। इससे पहले बुधवार को मीयूआई 9 अपडेट के लिए अपने 40 डिवाइस की सूची ज़ारी की थी। इस लिस्ट में रेडमी 5ए का भी ज़िक्र है। शाओमी ने मीयूआई 9 के साथ रेडमी 5ए के यूज़र इंटरफेस में होने वाले बदलाव के बारे में विस्तार से बताया है।

ओटीए अपडेट को डाउनलोड करने के लिए यूज़र को नोटिफिकेशन के लिए इंतज़ार करना होगा। अगर आप इंतज़ार नहीं कर सकते हैं तो अपडेट की जांच अपडेटर ऐप से संभव है। यहां पर आप जांच पाएंगे कि आपके फोन के लिए अपडेट आया है या नहीं। अगर अपडेट उपलब्ध नहीं है तो यूज़र के पास फास्टबूट या रिकवरी रॉम जैसे विकल्प हैं।


शाओमी के कस्टम यूज़र इंटरफेस का लेटेस्ट वर्ज़न है मीयूआई 9। इसे जुलाई 2017 में पेश किया गया था। MIUI 9 में कई नए फीचर जोड़े गए हैं और कई पुराने फीचर को बेहतर बनाया गया है। ज्यादा तेज ऐप लोड टाउम, नए डिजाइन एलीमेंट, लॉक स्क्रीन पर शॉर्टकट, स्प्लिट स्क्रीन फीचर, स्मार्ट फंक्शनालिटी और अन्य फीचर इसका हिस्सा होंगे।

मीयूआई 9 सिस्टम को ऑप्टिमाइज करके ज़्यादा दमदार परफॉर्मेंस के लिए तैयार करेगा। ऐप्स पहले की तुलना में ज़्यादा तेजी से लोड होंगे। एक और अहम खासियत है इमेज सर्च फीचर, इसकी मदद से आप सिर्फ कीवर्ड टाइप करके किसी खास तस्वीर को खोज सकते हैं।

स्मार्ट असिस्टेंट फीचर की मदद से आप अपने फोन में किसी भी चीज को सर्च कर सकेंगे। फोन पर होम स्क्रीन को दायीं तरफ स्वाइप करने के बाद सर्च के साथ ऐप का सुझाव आ जाएगा। यह बहुत हद तक ऐप्पल के आईओएस के स्पॉटलाइट फीचर जैसा है।
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
डिस्प्ले5.00 इंच
प्रोसेसर1.4 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर
फ्रंट कैमरा5-मेगापिक्सल
रिज़ॉल्यूशन720x1280 पिक्सल
रैम2 जीबी
ओएसएंड्रॉ़यड 7.1.2
स्टोरेज16 जीबी
रियर कैमरा13-मेगापिक्सल
बैटरी क्षमता3000 एमएएच
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
 
 

ADVERTISEMENT

 
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी