Xiaomi Redmi 5 जल्द ग्लोबल मार्केट में हो सकता है लॉन्च: रिपोर्ट

 
Xiaomi Redmi 5 जल्द ग्लोबल मार्केट में हो सकता है लॉन्च: रिपोर्ट

ख़ास बातें

  • शाओमी रेडमी 5 को जल्द ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है
  • स्मार्टफोन में 2 जीबी रैम व 3 जीबी रैम का विकल्प मिलेगा
  • दिसंबर में फोन को रेडमी 5 प्लस के साथ चीन में लॉन्च किया गया था
शाओमी ने हाल ही अपने रेडमी 5 और रेडमी 5 प्लस स्मार्टफोन चीन में दिसंबर, 2017 में लॉन्च किए थे। अब ख़बरें हैं कि कंपनी शाओमी रेडमी 5 को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च करने की तैयारी में है। ताजा लीक से खुलासा होता है कि कंपनी फरवरी के मध्य में स्मार्टफोन को अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में लॉन्च करने की योजना बना रही है।शाओमी रेडमी की अहम ख़ासियत है इसमें दिया गया 18:9 आस्पेक्ट रेशियो, जिससे फोन का स्क्रीन चौंड़ा हो जाता है। और शाओमी के मुताबिक गेम खेलने और वीडियो के लिए यह शानदार है।

जाने-माने टिप्सटर रोलैंड क्वांड ने ट्विटर पर रेडमी 5 के लॉन्च से जुड़ी जानकारी साझा की। क्वांड के मुताबिक, कंपनी रेडमी 5 में एलटीई बैंड 20 देने की योजना बना रही है जिससे कुछ यूरो ऑपरेटर के साथ फोन पूरी क्षमता के साथ काम कर पाएगा। हालांकि, इस ट्वीट में रेडमी 5 प्लस को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किए जाने के बारे में कोई ख़बर नहीं है। इसके अलावा, दोनों फोन के भारतीय बाज़ार में भी उपलब्ध कराए जाने के बारे में भी कोई जानकारी नहीं है।
 

शाओमी रेडमी 5 के स्पेसिफिकेशन

याद दिला दें कि रेडमी 5 दो रैम व स्टोरेज वेरिएंट में आता है। शाओमी रेडमी 5 के 2 जीबी रैम/16 जीबी स्टोरेज की कीमत 799 चीनी युआन (करीब 7,800 रुपये), जबकि 3 जीबी रैम/32 जीबी स्टोरेज की कीमत 899 चीनी युआन (करीब 8,800 रुपये) है।

रेडमी 5 में एक 5.7 इंच एचडी+ (720x1440 पिक्सल) 18:9 डिस्प्ले है। रेडमी 5 में स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर है। रेडमी 5 में 2 जीबी व 3 जीबी रैम का विकल्प मिलता है। रेडमी 5 और में 12 मेगापिक्सल रियर कैमरा है जो 1.25 माइक्रोन पिक्सल सेंसर और फ्लैश के साथ आता है। जबकि फोन में आगे की तरफ सॉफ्ट लाइट फ्लैश मॉड्यूल के साथ 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है। स्टोरेज की बात करें तो, शाओमी रेडमी 5 में 16 जीबी या 32 जीबी स्टोरेज का विकल्प मिलेगा। इसके अलावा स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। रेडमी 5 में एक 3300 एमएएच बैटरी है जबकि रेडमी 5 प्लस में 4000 एमएएच बैटरी है। स्पेसिफिकेशन के बारे में और जानकारी मिलना बाकी है।

संबंधित ख़बरें

 
Miko
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।