Xiaomi के 'डबल फोल्डेबल' स्मार्टफोन की मिली झलक

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Xiaomi के 'डबल फोल्डेबल' स्मार्टफोन की मिली झलक

Photo Credit: Weibo/Lin Bin

Xiaomi के 'डबल फोल्डेबल' स्मार्टफोन की मिली झलक

ख़ास बातें
  • स्मार्टफोन का डिस्प्ले दोनों तरफ से हो जाता है फोल्ड
  • MIUI के ऑप्टिमाइज़ वर्जन पर चलेगा शाओमी फोल्डेबल स्मार्टफोन
  • Xiaomi Dual Flex या Xiaomi Mix Flex हो सकता है नाम
चीन की मोबाइल निर्माता कंपनी Xiaomi के फोल्डेबल स्मार्टफोन को लेकर चर्चा जोरों पर है। हाल ही में शाओमी के प्रेसिडेंट लिन बिन ने इस बात को कंफर्म किया है कि कंपनी डबल फोल्डेबल स्मार्टफोन को लेकर काम कर रही है। केवल इतना ही नहीं, उन्होंने एक वीडियो को भी साझा किया है जिसमें Xiaomi के आगामी स्मार्टफोन के प्रतिकृति को दर्शाया गया है। वीडियो में स्क्रीन को दोनों तरफ से फोल्ड करके दिखाया गया है। दोनों तरफ से फोल्ड होने के बाद यह टैबलेट स्मार्टफोन जैसा लग रहा है जिसमें बड़ा डिस्प्ले है।

शाओमी के को-फाउंडर और प्रेसिडेंट लिन बिन ने फोल्डेबल स्मार्टफोन के पहले लाइव लुक को चीनी वेबसाइट Weibo पर शेयर किया है। इसके बाद शाओमी के ग्लोबल प्रवक्ता Donovan Sung ने भी ट्वीट करके वीडियो को शेयर किया था। वीडियो में पतले बेजल वाली डिवाइस को दिखाया गया है। वीडियो में दिख रहा है कि कैसे स्क्रीन दाहिनी और बायीं तरफ से आसानी से फोल्ड हो जाती है और यह टैबलेट मोड से स्मार्टफोन मोड में आ जाती है। फोल्डेबल स्मार्टफोन का पिछले हिस्सा ग्लॉसी फिनिश के साथ आ सकता है।
  Xiaomi प्रेसिडेंट ने इस बात से पर्दा उठाया कि कंपनी ने फोर व्हील ड्राइव फोल्डेबल शॉफ्ट टेक्नोलॉजी और फोल्डेबल डिस्प्ले का इस्तेमाल किया है। इसके अलावा यह दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन होगा जो डबल-फोल्डिंग डिजाइन के साथ आएगा। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि फोल्डेबल स्मार्टफोन MIUI के मॉडिफाइड वर्जन पर चलेगा जो स्क्रीन कंटेंट को मोबाइल और टैबलेट मोड में स्विच करते समय खुद से ऑप्टिमाइज़ कर लेगा। Weibo पर दावा किया गया है कि फोल्डेबल स्मार्टफोन आने वाला है, लेकिन बाद में इस बात को जोड़ा गया कि फिलहाल यह इंजीनियरिंग टीम के पास टेस्टिंग फेज़ में है।

Xiaomi फोल्डेबल स्मार्टफोन को फिलहाल कोई नाम नहीं दिया गया है। लेकिन कंपनी के प्रेसिडेंट लिन बिन ने कहा कि उनके पास ‘Xiaomi Dual Flex' और ‘Xiaomi Mix Flex' दो नाम है। फोन के हार्डवेयर स्पेसिफिकेशन और लॉन्च तारीख से पर्दा उठना अभी बाकी है। कुछ समय पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन की एक वीडियो लीक हुई थी जिसे लेकर दावा किया जा रहा था कि वह शाओमी ब्रांड की है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.