Xiaomi Pocophone F1 स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन लीक

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Xiaomi Pocophone F1 स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन लीक

ख़ास बातें

  • Pocophone F1 में डुअल रियर कैमरा सेटअप है
  • 20 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरे से लैस है Pocophone F1
  • Xiaomi Pocophone F1 को ब्लूटूथ एसआईजी सर्टिफिकेशन साइट पर लिस्ट किया गया
खबर है कि Xiaomi Pocophone F1 स्मार्टफोन पर काम चल रहा है। दावा किया गया है कि यह स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ आने वाला फोन होगा। अब इस स्मार्टफोन के अन्य स्पेसिफिकेशन सार्वजनिक हो गए हैं। ऐसा ब्लूटूथ सर्टिफिकेशन के कारण संभव हुआ है। बता दें कि इस चीनी कंपनी ने स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर से लैस अब तक चार स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं- Mi 8, Mi 8 Explorer Edition, Mi Mix 2S और Black Shark। लेकिन अब पता चला है कि कंपनी पोकोफोन ब्रांड का नया स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। जानकारी सामने आई है कि Pocophone F1 में लिक्विड कूलिंग सिस्टम होगा जो क्वालकॉम के इस लेटेस्ट स्नैपड्रैगन प्रोसेसर के साथ काम करेगा।

Xiaomi Pocophone F1 को ब्लूटूथ एसआईजी सर्टिफिकेशन साइट पर लिस्ट किया गया है। इससे हैंडसेट की पुष्टि तो हो गई है, लेकिन कंपनी भविष्य में इस फोन को नहीं लाने का फैसला भी कर सकती है। जैसा हमें Xiaomi Mi Max 3 Pro के साथ देखने को मिला। हालांकि, ब्लूटूथ सर्टिफिकेशन से फोन के बारे में कई और जानकारियां मिली हैं। लिस्टिंग से पता चला है कि शाओमी पोकोफोन एफ1 में स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ लिक्विड कूलिंग सिस्टम है जो फोन को दमदार परफॉर्मेंस देने में मदद करेगा।

इसके अतिरिक्त Pocophone F1 में डुअल रियर कैमरा सेटअप है। एक कैमरा 12 मेगापिक्सल का है और दूसरा 5 मेगापिक्सल का। ब्लूटूथ सर्टिफिकेशन से खुलासा हुआ है कि Xiaomi Pocophone F1 में फ्रंट पैनल पर 20 मेगापिक्सल का कैमरा होगा जो सुपर पिक्सल टेक्नोलॉजी सपोर्ट के साथ आएगा। Xiaomi के Pocophone F1 में इंफ्रारेड एल्यूमीनेटर और एक इंफ्रारेड कैमरा होगा।

याद रहे कि शाओमी ने बहुत पहले ही पोकोफोन ब्रांड नाम को ट्रेडमार्क कराया था। पहले खबर आई थी कि कंपनी अंतरराष्ट्रीय मार्केट के लिए स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर वाला एक स्मार्टफोन बना रही है। इस फोन को भारत में भी लाया जाना है। स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित मीयूआई, डिस्प्ले नॉच से लैस 18:9 एलसीडी स्क्रीन, 4000 एमएएच बैटरी, फिंगरप्रिंट सेंसर, एनएफसी, डुअल कैमरा सेटअप और ऑप्टिकल ज़ूम सपोर्ट दिए जाने की उम्मीद है।

हाल ही में आई एक रिपोर्ट से पता चला कि Pocophone F1 के दो वेरिएंट होंगे। 6 जीबी रैम/ 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत करीब 33,800 रुपये व 6 जीबी रैम/ 128 जीबी स्टोरेज की कीमत करीब 37,000 रुपये होने की जानकारी सामने आई थी। स्मार्टफोन में 5.99 इंच का 1080x2160 पिक्सल डिस्प्ले दिए जाने की उम्मीद है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी