Xiaomi ने किया MIUI 10 का ऐलान, एआई और मशीन लर्निंग पर होगा ज़ोर

 
Xiaomi ने किया MIUI 10 का ऐलान, एआई और मशीन लर्निंग पर होगा ज़ोर

ख़ास बातें

  • नए कस्टम यूज़र इंटरफेस मीयूआई 10 पर काम कर रही है शाओमी
  • माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट वीबो पर साझा की है तस्वीर
  • मीयूआई 10 स्मार्टफोन के लिए कब से आएगा इस पर अभी आधिकारिक जानकारी नहीं
शाओमी ने जानकारी दी है कि वह अपने नए कस्टम यूज़र इंटरफेस मीयूआई 10 पर काम कर रही है। ज्ञात हो कि मीयूआई, कंपनी का एंड्रॉयड पर आधारित अपना कस्टम ऑपरेटिंग सिस्टम होता है। जानकारी मिली है कि चीन में आयोजित कंपनी के एक बैठक में शाओमी के वाइस प्रेसिडेंट होंग फेंग ने इस संबंध में ऐलान किया। बता दें कि हर साल कंपनी अपने सालाना बैठक में मीयूआई के डेवेलपमेंट के बारे में कुछ न कुछ खुलासा करती आई है। कंपनी ने उन स्मार्टफोन को मीयूआई 9.2 का अपडेट देना भी शुरू कर दिया है, जो पहले मीयूआई 9 पर चल रहे थे। हाल ही में कंपनी ने वीबो पर मीयूआई 9 अपडेट को सपोर्ट करने वाले 40 स्मार्टफोन की सूची भी जारी की थी।
 
मायड्राइवर्स वेबसाइट पर छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, तमाम शोध और डेवलपमेंट के साथ मीयूआई टीम अब मीयूआई 9 से मीयूआई 10 का रुख करेगी। शाओमी ने चीनी माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट वीबो पर इवेंट की तस्वीर भी साझा की है। रिपोर्ट से साफ है कि मीयूआई 10 को लेकर डेवलपर का ध्यान आर्टफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग पर केंद्रित रहेगा।
 
पिछले साल जुलाई में शाओमी ने मीयूआई कस्टम एंड्रॉयड रॉम का मीयूआई 9 वर्जन लॉन्च किया था। इसे कंपनी शाओमी मी 5एक्स के साथ लेकर आई थी। मीयूआई 9 में तेजी से ऐप खुलने, नए डिजाइन, स्क्रीन लॉक करने के शॉर्टकट, स्क्रीन विभाजन जैसे तमाम फीचर दिए गए थे।
 
जैसा कि हमने बताया, मीयूआई 9.2 ग्लोबल स्टैबल अपडेट अब शाओमी के तमाम स्मार्टफोन जैसे रेडमी 5ए, रेडमी वाई1 लाइट, मी मिक्स 2, रेडमी 5 प्लस, रेडमी 4 प्राइम, मी 3, मी 4 और मी नोट को मिलने लगा है। मीयूआई 9.2 में फेवरिट आइकन एड्जस्टमेंट, वायरस स्कैन परिणाम के सरलतम पेज जैसे अहम बदलाव किए गए हैं। इसके अलावा मी मोवर डेटा माइग्रेशन को सपोर्ट करेगा, जिससे मौजूदा फोन से किसी नए फोन में डेटा ट्रांसफर आसानी से किया जा सकेगा।
 
मीयूआई 10 स्मार्टफोन के लिए कब से आना शुरू होगा, इसे लेकर अभी कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है।
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

 
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।