शाओमी मी मिक्स 2एस में होगा आईफोन एक्स जैसा कैमरा सेटअप, और भी जानकारियां लीक

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
शाओमी मी मिक्स 2एस में होगा आईफोन एक्स जैसा कैमरा सेटअप, और भी जानकारियां लीक

तस्वीर - XDA Developers

ख़ास बातें

  • नया फ्लैगशिप हैंडसेट मी मिक्स 2एस 27 मार्च को होगा लॉन्च
  • एक के बाद एक इस फोन से जुड़ी जानकारियां लीक हो रही हैं
  • फोन में एआरकोर, वर्टिकल डुअल कैमरा और कुछ एआई फीचर होने की भी आशंका
शाओमी 27 मार्च को अपना नया फ्लैगशिप हैंडसेट मी मिक्स 2एस लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इसके फीचर से पर्दा भले ही ना उठाया हो, लेकिन एक के बाद एक इस फोन से जुड़ी जानकारियां लीक हो रही हैं। ताज़ा लीक में पता चला है कि हैंडसेट क्यूआई स्टैंडर्ड वाली वायरलेस चार्जिंग तकनीक से लैस होगा। साथ ही फोन में एआरकोर, वर्टिकल डुअल कैमरा और कुछ एआई फीचर होने की भी आशंका है। इससे पहले शाओमी आधिकारिक तौर पर कह चुकी है कि स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर से लैस यह उसका पहला हैंडसेट होगा।

XDA Developers के हवाले से मी मिक्स 2एस के एआई डुअल कैमरे की तस्वीरें वॉटरमार्क के साथ लीक हुई हैं। इससे दोबारा पुष्टि हुई है कि हैंडसेट डुअल कैमरा सेटअप के साथ आ रहा है। साथ ही एआई की जुगलबंदी सीधे कैमरे के साथ होने की पूरी संभावना है। इसके अलावा चीनी सोशल नेटवर्किंग साइट वीबो पर एक तस्वीर देखी गई है, जिसमें मी मिक्स 2एस में आईफोन एक्स जैसा वर्टिकल डुअल कैमरा सेटअप देखा गया है। यह आईफोन एक्स के साथ-साथ शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो से भी मेल खाता है।

दूसरी तरफ, एक रिपोर्ट में कहा गया है कि मी मिक्स 2एस शाओमी का पहला वायरलेस चार्जिंग (क्यूआई स्टैंडर्ड) सपोर्ट करने वाला हैंडसेट होगा। चीनी निर्माता ने वायरलेस पावर कंसोर्टियम को पिछले साल ही अपनाया है। पहले यह भी कहा जा रहा था कि कंपनी यह तकनीक मी 7 में देगी।

रिपोर्ट में ज़िक्र है कि फ्रंट कैमरा हैंडसेट में नीचे की ओर दिया जाएगा। साथ ही गूगल का नया ऑगमेंटिड रिएलिटी फीचर भी इसमें दिया जाएगा। अगर कैमरा नीचे की ओर रहता है, तो कंपनी यूज़र को लैंडस्केप मोड में सेल्फी लेने की सलाह दे सकती है।

पिछली जानकारियों पर जाएं, तो फोन में 5.99 इंच का फुल एचडी प्लस ओलेड डिस्प्ले होगा। 8 जीबी रैम इसमें दिए जा सकते हैं। इनबिल्ट स्टोरेज 256 जीबी होने की संभावना है। फोन स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर से लैस होगा। साथ ही इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर होने की उम्मीद है। फोन में स्पष्ट तौर पर क्या-क्या होगा, इसकी सटीक जानकारी लॉन्च होने के बाद ही सामने आएगी।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT