शाओमी मी मिक्स 2एस स्मार्टफोन 27 मार्च को होगा लॉन्च

 
शाओमी मी मिक्स 2एस स्मार्टफोन 27 मार्च को होगा लॉन्च

ख़ास बातें

  • शाओमी मी मिक्स 2एस 27 मार्च को आयोजित होने वाले इवेंट में होगा लॉन्च
  • कंपनी का पहला स्नैपड्रगैन 845 प्रोसेसर से लैस हैंडसेट होगा
  • चीनी सोशल नेटवर्किंग पोर्टल वीबो पर साझा की गई है तस्वीर
शाओमी ने रविवार को ऐलान किया है कि उसका नया स्मार्टफोन मी मिक्स 2एस 27 मार्च को आयोजित होने वाले इवेंट में लॉन्च होने जा रहा है। आशंका है कि इवेंट चीन में ही होगा। फोन में नया क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर इस्तेमाल हुआ है। इससे पहले आईं रिपोर्ट में कहा जा चुका है कि मी मिक्स 2एस, कंपनी का पहला स्नैपड्रगैन 845 प्रोसेसर से लैस हैंडसेट होगा। बता दें कि बार्सिलोना में टेक्नॉलजी का 'महाकुंभ' एमडब्ल्यूसी 2018 शुरू हो चुका है और तमाम कंपनियां अपने-अपने फोन इस प्लैटफॉर्म पर लॉन्च कर रही हैं। ऐसे में उन्हें टक्कर देने के मामले में शाओमी भी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती।

कंपनी की तरफ से चीनी सोशल नेटवर्किंग पोर्टल वीबो पर एक तस्वीर साझा की गई है। पोस्ट की गई तस्वीर से प्रोसेसर और एनटूटू स्कोर के अलावा किसी अन्य स्पेसिफिकेशन का इशारा नहीं मिला है। हालांकि, पिछली रिपोर्ट में लीक हुई जानकारियों पर जाएं तो फोन में 5.99 इंच के फुल एचडी प्लस डिस्प्ले, 8 जीबी रैम और 256 जीबी का इनबिल्ट स्टोरेज होने की बात सामने आई थी। कहा गया था कि फोन एंड्रॉयड 8.0 ओरियो (आउट ऑफ द बॉक्स) पर चलेगा और पावर देने के लिए 3,400  एमएएच की बैटरी होगी।

लीक हो चुके कुछ और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो फोन में कुछ एआई फीचर भी देखे गए थे। यह फीचर सीन रिकग्निशन को सपोर्ट करेगा। फोन में सोी आईएमएक्स363 सेंसर का इस्तेमाल हो सकता है, जो एक्सक्लूसिव फीचर क्रोमा फ्लैश, ऑटोमैटिक एचडीआर और ऑब्जेक्ट ट्रैकिंग फीचर के साथ आएगा। ऐसा माना जा रहा है कि मी मिक्स 2 एस कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा, जिसमें अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा सकता है। ध्यान रहे, अंडर डिस्प्ले सेंसर का इस्तेमाल सबसे पहले हाल में लॉन्च हुए वीवो एक्स20 प्लस यूडी में हो चुका है।

एक और हालिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि फोन के फ्रंट में आईफोन एक्स जैसा नॉच दिया जाएगा। इतना ही नहीं, यह हैंडसेट ऐप्पल के स्वाइप ऐंड पॉज़ जैसे गेस्चर कंट्रोल फीचर से भी लैस हो सकता है।
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

 
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।