Xiaomi Mi MIX 2S में होगा क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर: रिपोर्ट

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Xiaomi Mi MIX 2S में होगा क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर: रिपोर्ट
शाओमी ने पिछले साल अपना मी मिक्स 2 स्मार्टफोन लॉन्च किया था। और इस फोन में दिए गए बेज़ल लेस डिज़ाइन के चलते फोन काफी सुर्खियों में रहा। अब कंपनी मी मिक्स 2 का अपग्रेड वेरिएंट लॉन्च करने को तैयार है। ख़बरें हैं कि नया Xiaomi Mi MIX 2S पहला स्मार्टफोन होगा जिसमें क्वालकॉम का लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया जाएगा।

बता दें कि क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर को ख़ासतौर पर कैमरा व एआई फ़ीचर के लिए बनाया गया है। चीनी ब्लॉग IT168 के मुताबिक, शाओमी अगले महीने स्पेन के बार्सिलोना में मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस (एमडब्ल्यूसी 2018) में अपना नया मी मिक्स 2एस लॉन्च कर सकती है। स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के अलावा, मी मिक्स 2एक्स में ज़्यादा बेहतर कैमरा भी दिया जाएगा। इससे पहले भी ख़बर आई थी कि कंपनी एमडब्ल्यूसी 2018 में मी7 की जगह मी मिक्स 2एस स्मार्टफोन से पर्दा उठा सकती है, जिसके 100 फीसदी पतले बेजल वाले डिस्प्ले के साथ आने के कयास लगाए जा रहे हैं।

इससे पहले नवंबर में मी मिक्स 2एस स्मार्टफोन की एक तस्वीर लीक हुई थी। लीक हुई तस्वीरों से खुलासा होता है कि अगला मी मिक्स स्मार्टफोन कंपनी की इस सीरीज़ की ख़ासियत बेज़ल लेस डिस्प्ले को बरक़रार रखेगा। हालांकि, ऊपर से आईफोन X की तरह दिख रहा डिवाइस थोड़ा अजीब लगता है। लीक तस्वीरों से संकेत मिलते हैं कि कथित Mi MIX 2s में ऊपर की तरफ़ सेंसर, ईयरपीस और फ्रंट कैमरा होंगे।

चूंकि अभी ये जानकारियां लीक और ख़बरों पर आधारित हैं। इसलिए पाठकों को हमारी सलाह है कि शाओमी मी मिक्स 2एस के बारे में कंपनी द्वारा किसी भी आधिकारिक जानकारी मिलने तक इंतज़ार करें।

चीनी स्मार्टफोन निर्माता का प्रीमियम बेज़ल-लेस स्मार्टफोन शाओमी मी मिक्स 2 अभी भारत सहित कई दूसरे बाज़ारों में खरीदने के लिए उपलब्ध है। शाओमी मी मिक्स 2 की कीमत भारत में 35,999 रुपये है। शाओमी मी मिक्स 2 की सबसे अहम ख़ासियत है इसमें दिया गया 5.99 इंच फुल एचडी डिस्प्ले है (1080x2160 पिक्सल्स) जो 18:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है। स्क्रीन की डेनसिटी 403 पीपीआई है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT