Xiaomi Mi Max 3 लॉन्च होगा 19 जुलाई को

Share on Facebook Tweet Share Share Reddit आपकी राय
Xiaomi Mi Max 3 लॉन्च होगा 19 जुलाई को

Xiaomi Mi Max 2 की तस्वीर

ख़ास बातें

  • Xiaomi Mi Max 3 हैंडसेट 6.9 इंच के फुल-एचडी+ डिस्प्ले के साथ आएगा
  • Mi Max 3 बीते साल के Xiaomi Mi Max 2 का अपग्रेड है
  • पहले शाओमी मी मैक्स 3 हैंडसेट के रिटेल बॉक्स की तस्वीर सार्वजनिक की गई थी
Xiaomi Mi Max 3 के बारे में पहले बताया गया था कि इसे जुलाई में लॉन्च किया जाएगा। अब कंपनी ने जानकारी दी है कि इस फोन से 19 जुलाई को चीन में पर्दा उठाया जाएगा। लॉन्च इवेंट की तारीख के बारे में Xiaomi ने कई आधिकारिक वीबो पोस्ट के ज़रिए जानकारी दी है। इसके अलावा कंपनी के ग्लोबल प्रवक्ता ने भी इसके बारे में बताया। वैसे, इस फोन के स्पेसिफिकेशन या फीचर को लेकर अभी तक कोई और जानकारी आधिकारिक नहीं की गई है। लेकिन दावों और कयासों की मानें तो फैबलेट 6.9 इंच के फुल-एचडी+ डिस्प्ले के साथ आएगा। बता दें कि Mi Max 3 बीते साल के Xiaomi Mi Max 2 का अपग्रेड है जो 6.44 इंच डिस्प्ले के साथ आता है। माना जा रहा है कि 18:9 डिस्प्ले फॉर्म फैक्टर के कारण फोन का साइज़ थोड़ा कम हो सकता है। यह फोन भारत में कब आएगा? इस सवाल का जवाब अभी तक नहीं मिल सका है।

पहले शाओमी मी मैक्स 3 हैंडसेट के रिटेल बॉक्स की तस्वीर सार्वजनिक की गई थी। अब कंपनी ने ट्विटर और वीबो के ज़रिए लॉन्च इवेंट की तारीख का ऐलान कर दिया है। पोस्ट से पता चलता है कि फैबलेट में लंबी स्क्रीन और बड़ी बैटरी होगी। ये फीचर मी मैक्स ब्रांड के साथ जोड़ कर देखे जाते हैं। इवेंट 19 जुलाई को भारतीय समयानुसार शाम 5 बजे आयोजित होगा।
 
mi

बीते महीने टीना पर शाओमी मी मैक्स 3 के तीन मॉडल लिस्ट किए गए थे। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो यह फोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो और 6.9 इंच के फुल-एचडी+ (1080x2160 पिक्सल) डिस्प्ले के साथ आएगा जो 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला होगा। हैंडसेट में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर इस्तेमाल किए जाने की उम्मीद है। वैसे दावे स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर को लेकर भी किए जा चुके हैं। रैम और स्टोरेज पर आधारित तीन विकल्प होंगे- 3 जीबी रैम/32 जीबी स्टोरेज, 4 जीबी रैम/64 जीबी स्टोरेज और 6 जीबी रैम/128 जीबी स्टोरेज। इसके अलावा सभी वेरिएंट में स्टोरेज बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट मौजूद रहेगा। फोन के एक वेरिएंट में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा होगा, जबकि बाकी मॉडल 8 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरे से लैस होंगे।

TENAA लिस्टिंग से पुष्टि होती है कि Xiaomi Mi Max 3 में वर्टिकल डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा। एक सेंसर 12 मेगापिक्सल होने की उम्मीद है। सेकेंडरी सेंसर को लेकर जानकारी नहीं मिल पाई है। शाओमी मी मैक्स 3 में 5400 एमएएच की बड़ी बैटरी होगी।
डिस्प्ले6.90 इंच
प्रोसेसर1.8 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर
फ्रंट कैमरा8-मेगापिक्सल
रिज़ॉल्यूशन1080x2160 पिक्सल
रैम4 जीबी
ओएसएंड्रॉ़यड 8.1 Oreo
स्टोरेज64 जीबी
रियर कैमरा12-मेगापिक्सल
बैटरी क्षमता5500 एमएएच
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT