शाओमी मी मैक्स 3 होगा 5500 एमएएच बैटरी, वायरलेस चार्जिंग और आइरिस स्कैनर से लैसः रिपोर्ट

Share on Facebook Tweet Share Share Reddit आपकी राय
शाओमी मी मैक्स 3 होगा 5500 एमएएच बैटरी, वायरलेस चार्जिंग और आइरिस स्कैनर से लैसः रिपोर्ट

ख़ास बातें

  • हैंडसेट में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट दिया जाएगा
  • मी मैक्स की बैटरी क्षमता 5500 एमएएच की होगी
  • शाओमी मी मैक्स 3 में वायरलेस चार्जिंग दिए जाने का दावा किया गया है
बीते साल दिसंबर से शाओमी मी मैक्स 3 के बारे में जानकारी लीक हो रही है। माना जा रहा है कि यह चीनी कंपनी शाओमी के अगले प्रोडक्ट में से एक होगा। इस दौरान शाओमी मी मिक्स 2एस और शाओमी मी 7 के बारे में भी जानकारी सामने आई है। अब मी मैक्स 3 हैंडसेट के स्पेसिफिकेशन और फीचर के बारे में जानकारी मिली है। ताज़ा रिपोर्ट से पता चला है कि शाओमी का यह स्मार्टफोन वायरलेस चार्जिंग और आइरिस स्कैनर जैसे कई मज़ेदार फीचर के साथ आएगा।

एक्सडीए डेवलपर्स ने शाओमी मी मैक्स 3 के स्पेसिफिकेशन के बारे में फंकी हुवावे द्वारा हासिल किए गए फर्मवेयर फाइल के आधार पर दावा किया गया है। फाइल के मुताबिक, हैंडसेट में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट दिया जाएगा। हालांकि, स्नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर दिए जाने की भी संभावना है। मी मैक्स की बैटरी क्षमता 5500 एमएएच की होगी। ध्यान रहे कि शाओमी मी मैक्स 2 में 5300 एमएएच की बैटरी है। रिपोर्ट से यह भी पता चला है कि स्मार्टफोन में 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला डिस्प्ले होगा। इससे पहले भी 6.99 इंच के डिस्प्ले के साथ इसी क्षमता की बैटरी दिए जाने का दावा किया गया था।

अब शाओमी मी मैक्स 3 में वायरलेस चार्जिंग दिए जाने को लेकर भी दावा किया गया है। Xiaomi पिछले साल ही वायरलेस पावर कंसोर्टियम का हिस्सा बनी थी। इसका मतलब है कि शाओमी मी मैक्स 3, ची वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करने वाला कंपनी का पहला हैंडसेट होगा। एक्सडीए डेवलपर्स ने फर्मवेयर में इस फीचर से संबंधित दो सबूत पाए। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि शाओमी मी 7 में भी इस तकनीक को दिए जाने की उम्मीद है।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि शाओमी मी मैक्स 3 में सोनी आईएमएक्स363 सेंसर या सैमसंग S5K217+S5K5E8 डुअल कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। रिपोर्ट में बताया गया है कि सैमसंग में एस5के4एच7 सेंसर होगा। इसके अलावा शाओमी मी मिक्स 3 ऑमनीविज़न 2281 आइरिस स्कैनर होगा।

फर्मवेयर फाइल से यह भी पता चला है कि फोन लेटेस्ट एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलेगा। डुअल सिम स्लॉट, डुअल एसडी कार्ड सपोर्ट, आईआर ब्लास्टर और एलईडी लाइट नोटिफिकेशन के बारे में भी जानकारी मिली है।

याद रहे कि पुरानी रिपोर्ट में शाओमी मी मैक्स 3 को जून 2018 में 1,699 चीनी युआन (करीब 17,400 रुपये) में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
 
 

ADVERTISEMENT

 
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी