Xiaomi Mi Max 3 के स्पेसिफिकेशन से उठा पर्दा

Xiaomi के सीईओ ली जून ने पहले ही पुष्टि की है कि Xiaomi Mi Max 3 को जुलाई में लॉन्च किया जाएगा। आधिकारिक तौर पर लॉन्च किए जाने से यह स्मार्टफोन पहले भी कई बार सुर्खियों का हिस्सा बन चुका है।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Xiaomi Mi Max 3 के स्पेसिफिकेशन से उठा पर्दा

Xiaomi Mi Max 2 की तस्वीर

ख़ास बातें
  • Xiaomi Mi Max 3 के तीन मॉडल होंगे
  • इसमें 6.9 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2160 पिक्सल) डिस्प्ले होगा
  • Mi Max 3 को स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर के साथ लिस्ट किया गया
Xiaomi के सीईओ ली जून ने पहले ही पुष्टि की है कि Xiaomi Mi Max 3 को जुलाई में लॉन्च किया जाएगा। आधिकारिक तौर पर लॉन्च किए जाने से यह स्मार्टफोन पहले भी कई बार सुर्खियों का हिस्सा बन चुका है। अब चीनी सर्टिफिकेशन साइट TENAA की लिस्टिंग से Xiaomi Mi Max 3 के लगभग सारे स्पेसिफिकेशन सार्वजनिक हो गए हैं, यानी अब कयासों की गुंजाइश बेहद कम रह गई है। वहीं, पुरानी रिपोर्ट में शाओमी मी मैक्स 3 में आइरिस स्कैनर, फास्ट चार्जिंग सपोर्ट, वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट और डुअल एसडी कार्ड सपोर्ट होने को लेकर दावे किए गए थे।

TENAA लिस्टिंग से पता चलता है कि Xiaomi Mi Max 3 के तीन मॉडल होंगे- M1804E4C, M1804E4T and M1804E4A । यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलेगा, संभवतः मीयूआई 10 रॉम पर। इसमें 6.9 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2160 पिक्सल) डिस्प्ले होगा, 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला। Xiaomi Mi Max 3 को इस वेबसाइट पर ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर के साथ लिस्ट किया गया है। वैसे, पहले इस फोन में स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर होने के दावे थे।

M1804E4C वेरिएंट 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वाला है। वहीं, M1804E4T और M1804E4A मॉडल के कई विकल्प होंगे- 3 जीबी रैम/32 जीबी स्टोरेज, 4 जीबी रैम/64 जीबी स्टोरेज और 6 जीबी रैम/128 जीबी स्टोरेज। इसके अलावा सभी वेरिएंट में स्टोरेज बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट मौजूद रहेगा।

कैमरा सेटअप की बात करें तो TENAA लिस्टिंग से पुष्टि होती है कि Xiaomi Mi Max 3 में एक 12 मेगापिक्सल का रियर सेंसर होगा। वैसे, लिस्टिंग से पिछले हिस्से पर सिंगल या डबल कैमरा सेटअप को लेकर स्थिति साफ नहीं हो सकी है। इसके अलावा M1804E4C वेरिएंट में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा होगा, जबकि बाकी मॉडल 8 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरे से लैस होंगे। शाओमी मी मैक्स 3 में 5400 एमएएच की बड़ी बैटरी होगी, जो पुरानी रिपोर्ट के दावों से मेल खाती है।

अफसोस कि इस लिस्टिंग में फोन की तस्वीर का इस्तेमाल नहीं हुआ है। इस वजह से हमें मी मैक्स 3 के डिजाइन का कोई अंदाज़ा नहीं मिल सका। पुरानी रिपोर्ट तो यह इशारा करती हैं कि यह वर्टिकल डुअल रियर कैमरा सेटअप, फास्ट चार्जिंग सपोर्ट, वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट और आइरिस स्कैनर के साथ आएगा।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

तसनीम अकोलावाला टेक से दूर तसनीम को दिल को छू लेने वाली कहानियां पढ़ने का शौक है। ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
#ट्रेंडिंग टेक न्यूज़
#ताज़ा ख़बरें
  1. Honor 9X Lite की स्पेसिफिकेशन लीक, मिली डिज़ाइन की झलक
  2. iQoo 3 में होगा क्वालकॉम का सबसे दमदार प्रोसेसर, फ्लिपकार्ट पर दिखा टीज़र पेज
  3. Realme X50 Pro 5G होगा भारत का पहला 5जी फोन, इस दिन होगा लॉन्च
  4. LG K61, LG K51S और LG K41S स्मार्टफोन चार बैक कैमरों के साथ लॉन्च, ये हैं स्पेसिफिकेशन
  5. Poco X2 की सेल आज एक बार फिर, ये है कीमत और ऑफर्स
  6. Redmi 8A Dual की आज पहली सेल: कीमत, स्पेसिफिकेशन और ऑफर्स
  7. Itel Vision 1 स्मार्टफोन भारत में 5,499 रुपये में लॉन्च, डुअल सेल्फी कैमरा से लैस
  8. Soundcore ने भारत में लॉन्च किया पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर, जानें कीमत और फीचर्स
  9. Samsung Galaxy A70e के रेंडर्स लीक, मिली डिज़ाइन की झलक
  10. Xiaomi Mi Outdoor Bluetooth Speaker वाटरप्रूफ फीचर के साथ भारत में लॉन्च, जानें कीमत
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
तसनीम अकोलावाला को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी