Xiaomi Mi A3 पर चल रहा है काम, मिला इशारा

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Xiaomi Mi A3 पर चल रहा है काम, मिला इशारा

ख़ास बातें

  • “orchid_sprout” कोडनेम वाले शाओमी डिवाइस के बारे में पता चला
  • Xiaomi Mi A3 में एनएफसी सपोर्ट होने की उम्मीद
  • Xiaomi अपने Xiaomi Mi 7X हैंडसेट को मी ए3 के नाम से लॉन्च कर सकती है
नई रिपोर्ट को सही मानें तो Xiaomi अपने एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन Xiaomi Mi A2 के अपग्रेड पर काम कर रही है। याद रहे कि Xiaomi Mi A2 कंपनी का दूसरा एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन है। कंपनी ने एंड्रॉयड वन परिवार की शुरुआत Xiaomi Mi A1 से की थी। यह पावरफुल हार्डवेयर और स्टॉक एंड्रॉयड के साथ आता है। Xiaomi ने बीते साल शाओमी मी ए2 और शाओमी मी ए2 लाइट को अंतरराष्ट्रीय मार्केट में उतारा था। लेकिन भारतीय मार्केट में सिर्फ मी ए2 को लाया गया। लॉन्च के वक्त यह स्मार्टफोन बेहद ही लोकप्रिय था, क्योंकि यह अपनी कीमत में स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर के साथ आने वाला एक मात्र फोन था।

लगता है कि Xiaomi की ए सीरीज़ में एक और फोन लाया जाएगा। एक्सडीए मेंबर franztesca (XiaoMiTool पर काम के लिए मशहूर) ने शाओमी मी 8 के लेटेस्ट मीयूआई 10 फर्मवेयर की जांच-पड़ताल करने के बाद “orchid_sprout” कोडनेम वाले डिवाइस को खोजने में सफल रहे है। एक्सडीए डेवलपर्स ने भी शाओमी मी मिक्स 3 के लेटेस्ट मीयूआई 10 बिल्ड को देखने के बाद इस नाम के डिवाइस के होने की पुष्टि की है।

“orchid_sprout” कोडनेम से डिवाइस के बारे में ज़्यादा कुछ नहीं पता चल पाया है। लेकिन यह भरोसे के साथ कहा जा सकता है कि यह शाओमी की ए सीरीज़ और गूगल के एंड्रॉयड वन प्रोग्राम का हिस्सा होगा। Mi A1, Mi A2 और Mi A2 Lite जैसे पुराने शाओमी एंड्रॉयड वन डिवाइस के कोडनेम क्रमशः “tissot_sprout”,”jasmine_sprout” और “daisy_sprout” थे। शाओमी मी ए2 और मी ए2 लाइट के बारे में भी जानकारी फर्मवेयर फाइल्स के ज़रिए मिली थी।

फिलहाल, इस फोन के डिस्प्ले साइज़, नॉच, प्रोसेसर, रैम या बैटरी क्षमता के बारे में कोई जानकारी नहीं उपलब्ध है। इस डिवाइस में एनएफसी सपोर्ट होने की उम्मीद है। क्योंकि फर्मवेयर फाइल्स में नए एनएफसी चिप का ज़िक्र है। अगर “orchid_sprout” वाकई में Xiaomi Mi A3 ही है तो यह इस सीरीज़ का एनएफसी सपोर्ट वाला पहला फोन होगा।

Xiaomi अपने Xiaomi Mi 7X हैंडसेट को मी ए3 के नाम से लॉन्च कर सकती है। जैसा कि पुराने हैंडसेट के साथ होता आया है। Mi A2 हकीक़त में Mi 6X का एंड्रॉयड वन अवतार है और Mi A1 हैंडसेट Mi 5X का। अब हमारी निगाहें Xiaomi पर टिकी हैं।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT