Xiaomi Mi A2 Lite के बारे में पता चला, कीमत और स्पेसिफिकेशन लॉन्च से पहले लीक

  पढ़ें
Xiaomi Mi A2 Lite के बारे में पता चला, कीमत और स्पेसिफिकेशन लॉन्च से पहले लीक

ख़ास बातें

  • Redmi 6 Pro का एंड्रॉयड वन वेरिएंट हो सकता है Xiaomi Mi A2 Lite
  • Xiaomi Mi A2 के साथ 24 जुलाई को लॉन्च हो सकता है Xiaomi Mi A2 Lite
  • Mi A2 Lite में 12 मेगापिक्सल + 5 मेगापिक्सल डुअल कैमरा सेटअप होगा
Xiaomi Mi A2 को 24 जुलाई को लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। दरअसल, Xiaomi इसी दिन पेरिस में एक ग्लोबल इवेंट आयोजित कर रही है। अब जानकारी मिली है कि इस इवेंट में मी ए2 के साथ Mi A2 Lite की भी झलक मिल सकती है। दोनों ही मिड-रेंज शाओमी स्मार्टफोन को अब पॉलैंड की रिटेल वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है। लिस्टिंग से दोनों ही हैंडसेट के कुछ स्पेसिफिकेशन और डिज़ाइन सार्वजनिक हो गए हैं। आइए इन जानकारियों के बारे में आपको विस्तार से बताते हैं।

पॉलैंड के ऑनलाइन रिटेलर X-Com साइट पर Xiaomi Mi A2 और Mi A2 Lite को लिस्ट किया गया है। इन लिस्टिंग से तस्वीरों को हटा लिया गया है, लेकिन Slashleaks रेंडर हासिल करने में सफल रहा है। सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि कथित Mi A2 Lite हैंडसेट Redmi 6 Pro के डिज़ाइन से काफी मेल खाता है। दोनों स्मार्टफोन में 5.84 इंच का 19:9 डिस्प्ले है और इनमें बैक पैनल एंटिना को भी वही जगह मिली है। अन्य स्पेसिफिकेशन में 4000 एमएएच की बैटरी, स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर, 4 जीबी रैम और 64 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज शामिल हैं।

Slashleaks की पोस्ट से पता चला है कि Mi A2 Lite में वर्टिकल डिज़ाइन में 12 मेगापिक्सल + 5 मेगापिक्सल डुअल कैमरा सेटअप होगा। इसके साथ 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा होगा। रेंडर में बैक पैनल पर एंड्रॉयड वन की ब्रांडिंग नज़र आ रही है। ऐसा लगता है कि Xiaomi Mi A2 Lite हैंडसेट हाल ही में चीन में लॉन्च किए गए Redmi 6 Pro का एंड्रॉयड वन वेरिएंट होगा।

लिस्टिंग के मुताबिक, शाओमी मी ए2 के 32 जीबी वेरिएंट और मी ए2 लाइट के 64 जीबी वेरिएंट की कीमत एक ही है। दोनों को करीब 18,400 रुपये में लिस्ट किया गया है।

Mi A2 की बात करें तो यह हैंडसेट बीते महीने से सुर्खियों का हिस्सा रहा है। दरअसल, यह Mi 6X का एंड्रॉयड वन वर्ज़न होगा। फोन में 5.99 इंच का फुल-एचडी+ डिस्प्ले, 18:9 आस्पेक्ट रेशियो और कोई डिस्प्ले नॉच नहीं होगा। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर के साथ 4 जीबी रैम और 32 जीबी/ 64 जीबी/ 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज दिए जाने की उम्मीद है।

डिस्प्ले

5.84 इंच

प्रोसेसर

2 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर

फ्रंट कैमरा

5-मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

1080x2160 पिक्सल

रैम

2 जीबी

ओएस

एंड्रॉ़यड 8.1 Oreo

स्टोरेज

16 जीबी

रियर कैमरा

12-मेगापिक्सल

बैटरी क्षमता

3900 एमएएच
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

 
Latest Smartphones
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।