Xiaomi Mi A2 एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन आए सामने

  पढ़ें
Xiaomi Mi A2 एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन आए सामने

ख़ास बातें

  • मी ए2 स्विटरज़रलैंड की इलेक्ट्रॉनिक्स रिटेल पोर्टल पर लिस्ट
  • लिस्टिंग के मुताबिक, Xiaomi Mi A2 के ब्लैक, ब्लू और गोल्ड वेरिएंट होंगे
  • डिजाइन बहुत हद तक Xiaomi Mi 6X जैसा होगा
पिछले कुछ महीनों में Xiaomi Mi A2 के बारे में जानकारियां लीक हो चुकी हैं। दरअसल, यह फोन Xiaomi Mi 6X का एंड्रॉयड वन वर्ज़न होगा। शाओमी मी ए2 को जल्द ही लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। अब इस स्मार्टफोन को स्विटरज़रलैंड की इलेक्ट्रॉनिक्स रिटेल पोर्टल पर लिस्ट कर दिया गया जिसके बाद फोन के ज़्यादातर स्पेसिफिकेशन सार्वजनिक हो गए हैं। इस स्मार्टफोन का डिजाइन बहुत हद तक हाल ही में लॉन्च किए गए शाओमी मी 6एक्स जैसा होगा। वेबसाइट की लिस्टिंग के मुताबिक, Xiaomi Mi A2 के ब्लैक, ब्लू और गोल्ड रंग वेरिएंट होंगे।

स्विटज़रलैंड की वेबसाइट Digitec की लिस्टिंग के मुताबिक, इस स्मार्टफोन के 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत करीब 19,800 रुपये होगी। 64 जीबी स्टोरेज मॉडल को करीब 22,500 रुपये और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को करीब 25,200 रुपये में बेचा जाएगा।
 

Xiaomi Mi A2 के कथित स्पेसिफिकेशन

डिजिटेक की लिस्टिंग के मुताबिक, Xiaomi Mi A2 एंड्रॉयड वन पर चलेगा। इसमें मी 6एक्स की तरह 5.99 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2160 पिक्सल) डिस्प्ले दिए जाने की उम्मीद है। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर का इस्तेमाल होगा। जुगलबंदी के लिए मौज़ूद होंगे 4 जीबी रैम। लिस्टिंग में 32 जीबी स्टोरेज का भी ज़िक्र है।

अब बात कैमरा सेटअप की। शाओमी मी ए2 में पिछले हिस्से पर वर्टिकल पोज़ीशन में डुअल रियर कैमरा सेटअप है। प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का होगा। वहीं, फ्रंट पैनल पर सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 20 मेगापिक्सल का सेंसर दिए जाने की उम्मीद है। स्मार्टफोन में जान फूंकने का काम करेगी 3010 एमएएच की बैटरी। यह क्विक चार्ज 3.0 को सपोर्ट करेगी। कनेक्टिविटी फीचर में 4जी एलटीई, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.0 और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिए जाने की उम्मीद है।

 
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

 
Latest Smartphones
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।