Xiaomi Mi A1 को जल्द मिलेगा एंड्रॉयड ओरियो अपडेट, बीटा बिल्ड जारी

 
Xiaomi Mi A1 को जल्द मिलेगा एंड्रॉयड ओरियो अपडेट, बीटा बिल्ड जारी

ख़ास बातें

  • कुछ चुनिंदा एक्टिव यूज़र के लिए ओरियो अपडेट जारी करना शुरू कर दिया है
  • मी ए1 को मिले नए एंड्रॉयड ओरियो अपडेट का साइज़ 1.1 जीबी है
  • आने वाले हफ्तों में सभी यूज़र को एंड्ऱॉयड ओरियो अपडेट मिल जाएगा
शाओमी ने सितंबर में गूगल के एंड्रॉयड वन प्रोग्राम के तहत भारत में अपना पहला स्मार्टफोन मी ए1 लॉन्च किया था। गूगल की साझेदारी में लॉन्च हुए शाओमी मी ए1 में एंड्रॉयड 7.1 नूगा दिया गया है। लॉन्च के समय चीनी कंपनी ने फोन में 2017 तक एंड्रॉयड 8.0 ओरियो अपडेट देने का वादा किया था। इसके अलावा, कंपनी ने कहा था कि एंड्रॉयड पी अपडेट हासिल करने वाले यह शुरुआती स्मार्टफोन में से एक होगा। पिछले हफ्ते कंपनी ने मी कम्युनिटी और मीयूआई ग्लोबल फोरम के जरिए एंड्रॉयड ओरियो बीटा टेस्टर को आमंत्रित किया था। और अब ख़बर है कि कंपनी ने कुछ चुनिंदा एक्टिव यूज़र के लिए अपडेट जारी करना शुरू कर दिया है।
 
मीयूआई फोरम पर मिली जानकारी के अनुसार, Xiaomi Mi A1 के लिए जारी किए एंड्रॉयड ओरियो बीटा अपडेट के साथ कई नए फ़ीचर आ गए हैं। इनमें बैकग्राउंड लिमिट, पिक्चर-इन-पिक्चर (पीआईपी), नए अंदाज़ में नोटिफिकेशन, एडेप्टिव आइकन, कीबोर्ड नेविगेशन समेत कई फ़ीचर शामिल हैं।
 
xiaomi mi a1 android oreo beta update

मी ए1 को मिले नए एंड्रॉयड ओरियो अपडेट का साइज़ 1.1 जीबी है और इन्हीं के साथ दिसंबर, 2017 एंड्रॉयड सिक्योरिटी अपडेट भी जारी किया गया है। बीटा टेस्टर से मिली शुरुआती प्रतिक्रिया के मुताबिक, रियर पर दिया गया फिंगरप्रिंट सेंसर पहले से तेज हो गया है। उम्मीद है कि आने वाले हफ्तों में सभी यूज़र को एंड्ऱॉयड ओरियो अपडेट मिल जाएगा।

गौर करने वाली बात है कि भारत में इसी हफ्ते शाओमी मी ए1 की कीमत में कटौती की गई है। और एंड्रॉयड ओरियो अपडेट पाने वाले स्मार्टफोन में यह सबसे किफ़ायती हैंडसेट है। कटौती 1,000 रुपये की है। अब Xiaomi Mi A1 ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट और मी डॉट कॉम पर 13,999 रुपये में मिलेगा। यह कटौती स्थाई है। याद रहे कि शाओमी मी ए1 को इस साल ही सितंबर महीने में 14,999 रुपये में भारत में लॉन्च किया गया था।
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी

डिस्प्ले

5.50 इंच

प्रोसेसर

2 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर

फ्रंट कैमरा

5-मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

1080x1920 पिक्सल

रैम

4 जीबी

ओएस

एंड्रॉ़यड 7.1.2

स्टोरेज

64 जीबी

रियर कैमरा

12-मेगापिक्सल

बैटरी क्षमता

3080 एमएएच
आपकी राय
नैना गुप्ता गैज़ेट्स के बारे में पढ़ने और कॉपी लिखने से फुरसत मिलने के बाद ट्विटर पर समय बिताना पसंद है। घूमने का भी शौक है। खाना बनाने में मज़ा... और भी »

संबंधित ख़बरें

 
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।