Xiaomi Mi A1 में चार्जिंग के दौरान ब्लास्ट की खबर, Xiaomi Mi A2 की बैटरी से हैं यूज़र परेशान

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Xiaomi Mi A1 में चार्जिंग के दौरान ब्लास्ट की खबर, Xiaomi Mi A2 की बैटरी से हैं यूज़र परेशान

ख़ास बातें

  • MIUI फोरम पोस्ट के मुताबिक, रात में चार्ज करते वक्त हुआ ब्लास्ट
  • कंपनी की ओर से कोई बयान नहीं किया है जारी
  • शाओमी मी ए2 की कमी को लेकर भी कंपनी की ओर से चुप्पी
शाओमी के पहले एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन Xiaomi Mi A1 के चार्जिंग के दौरान कथित तौर पर फटने की खबर आई है। जानकारी सामने आई है कि Xiaomi Mi A1 के फटने से इतनी तेज़ आवाज आई कि इसके मालिक की नींद खुल गई। शाओमी मी ए1 के अलावा चुनिंदा Xiaomi Mi A2 के यूज़र को फिंगरप्रिंट बग का सामना करना पड़ रहा है। पता चला है कि इस कमी के कारण मी ए2 की बैटरी अपने आप ही पूरी खत्म हो जा रही है। शाओमी के दोनों ही एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन को जल्द ही एंड्रॉयड पाई अपडेट मिलने की उम्मीद है। शाओमी के अन्य स्मार्टफोन से उलट से मी ए सीरीज़ के हैंडसेट आउट ऑफ बॉक्स स्टॉक एंड्रॉयड पर चलते हैं।  

MIUI फोरम पोस्ट के मुताबिक, रात में चार्ज करते एक Xiaomi Mi A1 हैंडसेट ब्लास्ट कर गया। इस हैंडसेट का मालिक अकसर ही रात को अपने मी ए1 हैंडसेट को चार्ज में लगाता था। लेकिन एक दिन तेज़ धमाके के कारण उसकी नींद खुल गई। यह धमाका शाओमी मी ए1 के फटने से हुआ था। पहले उसने इस धमाके को नज़रअंदाज किया, फिर सोने चला गया। लेकिन अगली सुबह उसने पाया कि Xiaomi Mi A1 की हालत बेहद ही खास्ता थी।

फिलहाल, यह साफ नहीं है कि शाओमी मी ए1 का यूज़र बैटरी चार्ज करने के लिए कंपनी के चार्जर को इस्तेमाल कर रहा था या नहीं। इसके अलावा MIUI पोस्ट में बताया गया है कि यूज़र ने शाओमी के ग्राहक सेवा केंद्र से संपर्क किया है। क्षतिग्रस्त मी ए1 हैंडसेट 8 महीने पुराना है और इसे प्रोटेक्टिव कवर के साथ इस्तेमाल किया जा रहा था। गौर करने वाली बात है कि शाओमी मी ए1 में ब्लास्ट का यह पहला मामला है।

दूसरी तरफ, Xiaomi अपने लेटेस्ट एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन Mi A2 की बड़ी कमी के कारण भी सुर्खियों में है। इस कमी के कारण फोन की बैटरी लाइफ प्रभावित हो रही है। Linus Tech Tips फोरम पर कई शाओमी मी ए2 यूज़र ने दावा किया है कि इस फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर के सभी आठ कोर को सर्वाधिक स्पीड में इस्तेमाल कर रहा है। इस कारण से ही अचानक बैटरी खत्म हो जा रही है। यह स्क्रीन ऑन टाइम को तीन से चार घंटे कम कर दे रहा है।

Xiaomi ने अभी तक इस कमी के बारे में कुछ नहीं कहा है। लेकिन MIUI फोरम पर इस कमी को "need more information" के साथ टैग किया गया है। यूज़र रिपोर्ट्स से तो ऐसा ही प्रतीत होता है कि यह कमी कई मी ए2 स्मार्टफोन में बीते एक महीने से है। लेकिन कंपनी ने अभी तक इस संबंध में कोई अपडेट नहीं दिया है।

हमने शाओमी मी ए1 में ब्लास्ट और मी ए2 की बैटरी संबंधित समस्या को लेकर शाओमी से संपर्क किया है। नई जानकारी मिलते ही हम आपको अपडेट करेंगे।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English বাংলা
 
 

ADVERTISEMENT