Xiaomi Mi 8 में होगा स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, दो रियर कैमरे भी होना तय

 
Xiaomi Mi 8 में होगा स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, दो रियर कैमरे भी होना तय

Xiaomi Mi 8 होगा 31 मई को लॉन्च

ख़ास बातें

  • क्वालकॉम ने शाओमी मी 8 में क्विक चार्ज 4.0+ तकनीक होने की पुष्टि की है
  • फ्लैगशिप स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ आएगा
  • स्लैश लीक्स पर रिटेल बॉक्स की तस्वीरें सार्वजनिक हुई हैं
Xiaomi Mi 8 को इस हफ्ते ही लॉन्च किया जाना है। इस बीच कंपनी ने पुष्टि कर दी है कि उसका फ्लैगशिप स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ आएगा। दूसरी तरफ, शाओमी मी 8 से जुड़ी जानकारियों के सार्वजनिक होने का सिलसिला थम नहीं रहा। ताज़ा जानकारी हैंडसेट के रिटेल बॉक्स से संबंधित है जिससे स्मार्टफोन के कई स्पेसिफिकेशन भी सार्वजनिक हो गए हैं। इसके अलावा क्वालकॉम द्वारा शाओमी मी 8 में लेटेस्ट क्विक चार्ज 4.0+ फास्ट चार्जिंग सपोर्ट होने की जानकारी देने की खबर है।

शुरुआत Xiaomi Mi 8 में होने वाले स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर से करते हैं। शाओमी ग्लोबल के प्रवक्ता डोनावन सुंग ने सोमवार का खुलासा किया कि यह फोन क्वालकॉम के सबसे पावरफुल प्रोसेसर के साथ आएगा। उन्होंने कहा, "हम यह घोषणा करते हुए बेहद ही उत्साहित हैं कि शाओमी मी 8 में स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर होगा। यह वाकई में एक फ्लैगशिप प्रोसेसर है जो इस फ्लैगशिप फोन के लिए फिट बैठता है। ज़्यादा जानकारी 31 मई को!"

स्लैश लीक्स पर रिटेल बॉक्स की तस्वीरें सार्वजनिक हुई हैं। इस ब्लैक बॉक्स में अगले हिस्से पर 8 साफ-साफ लिखा है। पिछले हिस्से पर बहुत कुछ ज़्यादा नहीं लिखा है, शाओमी मी 8 के चंद स्पेसिफिकेशन को छोड़कर। Xiaomi Mi 8 के स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज है। स्मार्टफोन में डुअल-जीपीएस मोड है। इसके फीचर के बारे में लॉन्च इवेंट में ही स्थिति साफ हो पाएगी।

पिछले हिस्से पर एक सेंसर 20 मेगापिक्सल का होगा। बॉक्स के अंदर यूएसबी टाइप-सी केबल और एक यूएसबी टाइप-सी केबल टू 3.5 एमएम ऑडियो एडपटर होगा। इसका मतलब है कि Mi 8 में 3.5 एमएम ऑडियो जैक सपोर्ट नहीं होगा। इसके अलावा स्लैशलीक्स पर शाओमी मी 8 के फ्रंट और पिछले हिस्से का एक पोस्टर भी सार्वजनिक किया गया है। स्मार्टफोन नॉच डिस्प्ले से लैस है। यह वर्टिकल डुअल कैमरा सेटअप के साथ आएगा। पोस्टर से डुअल-जीपीएस सपोर्ट होने की दोबारा पुष्टि हुई है। इसके अलावा स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, एआई क्षमता के साथ वर्टिकल डुअल कैमरा सेटअप होना भी तय है। पोस्टर में यह भी दावा किया गया है कि यह फोन 3डी इंफ्रारेड फेसियल रिकग्निशन के साथ आएगा।
 
mi8

इसके अलावा, क्वालकॉम ने शाओमी मी 8 में क्विक चार्ज 4.0+ तकनीक होने की पुष्टि की है। मायड्राइवर्स के मुताबिक, कंपनी ने अपने आधिकारिक पेज को अपडेट किया है। अब इसमें सपोर्टेड डिवाइस में शाओमी मी 8 का भी नाम है। गौर करने वाली बात है कि Quick Charge 4.0+ को सपोर्ट करने वाले डिवाइस की सूची में से Xiaomi Mi 8 का नाम हटा लिया गया है। क्वालकॉम की इस लेटेस्ट तकनीक की मदद से फोन 15 मिनट में 50 फीसदी चार्ज हो जाएगा।

पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक, Xiaomi Mi 8 में 6.01 इंच का डिस्प्ले होगा, जिसमें आधा हिस्सा फिंगरप्रिंट स्कैनर है। हैंडसेट में काम करेगा स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, जिसका साथ देंगे 6 जीबी व 8 जीबी रैम विकल्प। स्टोरेज विकल्प 64 जीबी और 128 जीबी होंगे। Xiaomi Mi 8 में एआई कैमरा होगा, जो 2x ऑप्टिकल ज़ूम सपोर्ट करेगा। इसके अलावा, जैसा कि हमने पहले बताया, फोन 3डी फेशियल स्कैनिंग से लैस होगा। खुलासा हुआ है कि 6 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 2,799 चीनी युआन (लगभग 29,900 रुपये) होगी। 8 जीबी वेरिएंट 3,199 चीनी युआन (करीब 34,200 रुपये) कीमत वाला होगा।
आपकी राय
तसनीम अकोलावाला टेक से दूर तसनीम को दिल को छू लेने वाली कहानियां पढ़ने का शौक है। दिल खोलकर हंसना, रोड ट्रिप और ज़िंदादिल लोग तसनीम को पसंद हैं। सिनेमा,... और भी »

संबंधित ख़बरें

 
Honor 7C
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।