Xiaomi Mi 8 को लेकर कंपनी ने की पुष्टि, इन स्पेसिफिकेशन के साथ आएगा फोन!

 
Xiaomi Mi 8 को लेकर कंपनी ने की पुष्टि, इन स्पेसिफिकेशन के साथ आएगा फोन!

Xiaomi Mi 8

ख़ास बातें

  • Xiaomi का अगला स्मार्टफोन Mi 8 आ रहा है 31 मई को
  • मी7 से मी8 करने के पीछे शाओमी ने दिया यह जवाब
  • Xiaomi Mi 8 कुछ चीनी ऑफलाइन स्टोर में देखा गया है
Xiaomi का अगला स्मार्टफोन Mi 8 31 मई को लॉन्च होना तय है। औपचारिक तौर पर लॉन्च होने से पहले Xiaomi ने बताया है कि क्यों उसने Mi 7 की जगह इस फोन को Xiaomi Mi 8 नाम दिया। अगला स्मार्टफोन Xiaomi Mi 8 के स्पेसिफिकेशन से भी पर्दा उठा है। Xiaomi Mi 8 दरअसल, कुछ चीनी ऑफलाइन स्टोर में देखा गया है। रिपोर्ट बताती हैं कि कंपनी मी 6 के अपग्रेड वर्ज़न को विभिन्न वेरिएंट, अलग-अलग कीमत के साथ बेचेगी।

चीनी सोशल साइट वीबो की पोस्ट के हवाले से Xiaomi ने एक तस्वीर जारी की है। इससे पता चलता है कि कंपनी ने फोन का नाम मी7 क्यों नहीं रखा। तस्वीर में 7 दिख रहा है लेकिन लिखा है, चूंकि, Xiaomi Mi 8 उम्मीदों से बेहतर है तो शाओमी ने इसे Mi 8 नाम देने का फैसला किया है। इसे सबसे पहले प्लेफुलड्रॉयड ने देखा है। Xiaomi Mi 8 कंपनी का अगला फ्लैगशिप होने जा रहा है। Xiaomi Mi 8 कंपनी की 8वीं एनीवर्सरी पर दस्तक देगा।
 
xiaomi

गिज़्मोचाइना ने चीनी सोशल साइट वीबो पर एक तस्वीर देखी है, जिसमें शाओमी का प्रिजेंटेशन दिख रहा है। तस्वीर से Xiaomi Mi 8 के स्टोरेज, रैम वेरिएंट, कीमत और प्रमुख फीचर का इशारा मिला है। तस्वीर के मुताबिक, Xiaomi Mi 8 में 6.01 इंच का डिस्प्ले होगा, जिसमें आधा हिस्सा फिंगरप्रिंट स्कैनर है। हैंडसेट में काम करेगा स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, जिसका साथ देंगे 6 जीबी व 8 जीबी रैम विकल्प। स्टोरेज विकल्प 64 जीबी और 128 जीबी होंगे। Xiaomi Mi 8 में एआई कैमरा होगा, जो 2x ऑप्टिकल ज़ूम सपोर्ट करेगा। इसके अलावा, जैसा कि हमने पहले बताया, फोन 3डी फेशियल स्कैनिंग से लैस होगा। स्लाइड में खुलासा किया गया है कि 6 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 2,799 चीनी युआन (लगभग 29,900 रुपये) होगी। 8 जीबी वेरिएंट 3,199 चीनी युआन (करीब 34,200 रुपये) कीमत वाला होगा।

वीबो पर एक अन्य लीक में Xiaomi Mi 8 की तस्वीर से डिज़ाइन का इशारा मिला है। फोन के बैक में ग्लास पैनल है, साथ ही वर्टिकल डुअल कैमरा सेटअप बायीं ओर दिख रहा है। फ्रंट में Xiaomi Mi 8 नॉच डिस्प्ले से लैस है। दायीं ओर वॉल्यूम और पावर बटन दिए गए हैं। हालांकि, शाओमी का लोगो अभी कहीं भी नहीं दिखा है। हम लॉन्च से एक हफ्ते दूर हैं,जिसके बाद ही आपको सटीक और पुष्ट जानकारी दे पाएंगे।

बता दें कि शाओमी मी7 को लेकर अफवाहें तेज़ थीं लेकिन कंपनी ने इसकी जगह Xiaomi Mi 8 लॉन्च करने का फैसला लिया है। हैंडसेट एंड्रॉयड ओरियो के टॉप पर दिए गए मीयूआई वर्ज़न पर चलेगा। इसका मुकाबला OnePlus 6 से होगा। इवेंट में शाओमी मी बैंड 3 को भी उतार सकती है।

डिस्प्ले

6.21 इंच

प्रोसेसर

ऑक्टा-कोर

फ्रंट कैमरा

20-मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

1080x2248 पिक्सल

रैम

6 जीबी

ओएस

एंड्रॉ़यड Oreo

स्टोरेज

64 जीबी

रियर कैमरा

12-मेगापिक्सल

बैटरी क्षमता

3400 एमएएच
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

 
OnePlus 6
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।