Xiaomi Mi 8 और Xiaomi Mi Mix 2S को मिला Xiaomi Mi Mix 3 वाला खास कैमरा फीचर

चीनी कंपनी शाओमी के दो प्रीमियम स्मार्टफोन Xiaomi Mi 8 और Xiaomi Mi Mix 2S को नाइट सीन फोटोग्राफी फीचर मिलने वाला है।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Xiaomi Mi 8 और Xiaomi Mi Mix 2S को मिला Xiaomi Mi Mix 3 वाला खास कैमरा फीचर
ख़ास बातें
  • MIUI 8.1.1.8 अपडेट के ज़रिए मिलेगा यह फीचर
  • दोनों ही फोन में कई फोटोग्राफी फीचर आएंगे
  • गूगल पिक्सल 3 रेंज के नाइट साइट जैसा ही है यह फीचर
चीनी कंपनी शाओमी के दो प्रीमियम स्मार्टफोन Xiaomi Mi 8 और Xiaomi Mi Mix 2S को नाइट सीन फोटोग्राफी फीचर मिलने वाला है। बता दें कि यह फीचर कंपनी के लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन Xiaomi Mi Mix 3 का हिस्सा है और पुराने फोन को यह फीचर MIUI 8.1.1.8 सॉफ्टवेयर अपडेट के ज़रिए मिलेगा। यह फीचर गूगल पिक्सल 3 रेंज के नाइट साइट जैसा ही है। इस फीचर की मदद से कम रोशनी में बेहतर फोटोग्राफी में मदद मिलती है जो एआई और कुछ खास तकनीक के ज़रिए होता है। गौर करने वाली बात है कि Xiaomi ने कुछ दिन पहले अपने मी मिक्स 3 के फोटोग्राफी फीचर को शाओमी मी 8 और शाओमी मी मिक्स 2एस में लाने का वादा किया था।

अब दोनों ही फोन में कई फोटोग्राफी फीचर के आएंगे। इनमें से एक शाओमी मी मिक्स 3 का नाइट सीन फीचर ही है। एक्सडीए डेवलपर्स के मुताबिक, यह फीचर बीटा चाइना डेवलपर रॉम MIUI 8.1.1.8 अपडेट के ज़रिए आया है। अब जब चीन में यह अपडेट जारी हो गया है, हम ग्लोबल मार्केट के लिए ही ग्लोबल रॉम अपडेट जल्द आने की उम्मीद कर सकते हैं। नाइट सीन के अलावा इन फोन को इनहांस्ड लो लाइट मोड भी मिल जाएगा जो लगभग एक जैसा ही काम करता है।
 

Xiaomi Mi 8 स्पेसिफिकेशन

डुअल सिम Xiaomi Mi 8 हैंडसेट मीयूआई 10 पर चलता है। इसमें 6.21 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2248 पिक्सल) सैमसंग एमोलेड डिस्प्ले है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 18.7:9 है। इसमें ऑल्वेज ऑन डिस्प्ले के लिए सपोर्ट मौज़ूद है। स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। दावा किया गया है कि अंतूतू बेंचमार्क टेस्ट में फोन को 301,472 का स्कोर मिला। रैम के दो विकल्प हैं- 6 जीबी या 8 जीबी। बता दें कि 8 जीबी रैम सिर्फ एक्सप्लोरर एडिशन के लिए है।

अब बात कैमरे की। पिछले हिस्से पर डुअल कैमरा सेटअप है। इनकी पोज़ीशन आईफोन X जैसी है। फोन में 12 मेगापिक्सल के दो सेंसर दिए गए हैं जो 1.4 माइक्रोन पिक्सल, 4-एक्सिस ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइज़ेशन, डुअल पिक्सल ऑटोफोकस, एआई पोर्ट्रेट, एआई सीन डिटेक्शन और वीडियो डिटेक्शन जैसे फीचर से लैस हैं। फ्रंट पैनल पर सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए Xiaomi Mi 8 में 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जो एफ/2.0 अपर्चर, एआई पोर्ट्रेट सेल्फी और ब्यूटीफाई जैसे फीचर से लैस है। स्टोरेज के लिए तीन विकल्प हैं- 64 जीबी, 128 जीबी और 256 जीबी। स्मार्टफोन में जान फूंकने का काम करेगी 3400 एमएएच की बैटरी।
 

Xiaomi Mi Mix 2S स्पेसिफिकेशन

डुअल सिम (नैनो) शाओमी मी मिक्स 2एस स्मार्टफोन मीयूआई 9 पर चलता है। इसमें 5.99 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2160 पिक्सल) डिस्प्ले है। आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है और पिक्सल डेनसिटी 403 पिक्सल प्रति इंच। हैंडसेट के क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है और ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 630 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। 6 जीबी और 8 जीबी रैम का विकल्प दिया गया है।

स्मार्टफोन आईफोन X की तरह डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। फ्लैश दोनों सेंसर के बीच में मौज़ूद है। पिछले हिस्से पर 12 मेगापिक्सल के दो सेंसर हैं। एक सोनी आईएमएक्स363 सेंसर, एफ/1.8 अपर्चर, वाइड-एंगल लेंस और फोर-एक्सिस ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइज़ेशन के साथ आता है। वहीं, दूसरा सेंसर एफ/2.4 अपर्चर और ऑप्टिकल ज़ूम वाले टेलीफोटो लेंस के साथ आता है। एआई पर आधारित सीन रिकग्निशन के बारे में 206 सीन को पहचानने का दावा है। अन्य एआई फीचर में डायनमिक बोकेह, स्मार्ट आर्टिफेक्ट, बिजनस कार्ड रिकग्निशन और फेस रिकग्निशन शामिल हैं। कंपनी ने रियर कैमरे में डुअल कोर फेज़ डिटेक्शन ऑटो फोकस होने की बात कही है। Mi MIX 2S में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है वो भी एचडीआर फीचर व फेस अनलॉक क्षमता के साथ।
डिस्प्ले5.99 इंच
प्रोसेसरक्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845
फ्रंट कैमरा5-मेगापिक्सल
रियर कैमरा12-मेगापिक्सल
रैम6 जीबी
स्टोरेज64 जीबी
बैटरी क्षमता3400 एमएएच
ओएसएंड्रॉ़यड
रिज़ॉल्यूशन1080
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
#ट्रेंडिंग टेक न्यूज़
#ताज़ा ख़बरें
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी