Xiaomi Mi 8, Mi Band 3 और MIUI 10 से आज उठेगा पर्दा!

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Xiaomi Mi 8, Mi Band 3 और MIUI 10 से आज उठेगा पर्दा!

ख़ास बातें

  • आज अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन Xiaomi Mi 8 को लॉन्च किया जाएगा
  • MIUI 10 ऑपरेटिंग सिस्टम और मी बैंड 3 भी होंगे लॉन्च
  • कंपनी लॉन्च इवेंट में Xiaomi Mi 8 SE स्मार्टफोन को भी पेश कर सकती है
शाओमी गुरुवार को अपना वार्षिक प्रोडक्ट लॉन्च इवेंट चीन में आयोजित करने वाली है। इस इवेंट में कंपनी के अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन Xiaomi Mi 8 को लॉन्च किया जाएगा। इसके साथ MIUI 10 ऑपरेटिंग सिस्टम और मी बैंड 3 से भी पर्दा उठाया जाएगा। दावे तो ये भी किए जा रहे हैं कि कंपनी लॉन्च इवेंट में Xiaomi Mi 8 SE स्मार्टफोन को भी पेश कर सकती है। बता दें कि शाओमी का लॉन्च इवेंट 31 मई को भारतीय समयानुसार दोपहर साढ़े 11 बजे शुरू होगा। देख जाए तो यह चीनी कंपनी का साल का सबसे बड़ा इवेंट है जहां कंपनी अपने फ्लैगशिप प्रोडक्ट से पर्दा उठाती है। इस इवेंट को कंपनी की वेबसाइट पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।
 

Xiaomi Mi 8

शाओमी के अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन को आज लॉन्च किया जाएगा। शाओमी मी 6 के बाद इस साल Xiaomi Mi 7 की बारी थी। लेकिन कंपनी ने अपनी आठवीं सालगिरह के मद्देनजर शाओमी मी 8 नाम को इस्तेमाल करने का फैसला किया है। पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक, Xiaomi Mi 8 में 6.01 इंच का डिस्प्ले होगा, जिसमें आधा हिस्सा फिंगरप्रिंट स्कैनर है। हैंडसेट में काम करेगा स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, जिसका साथ देंगे 6 जीबी व 8 जीबी रैम विकल्प। स्टोरेज विकल्प 64 जीबी और 128 जीबी होंगे। Xiaomi Mi 8 में एआई कैमरा होगा, जो 2x ऑप्टिकल ज़ूम सपोर्ट करेगा। इसके अलावा, जैसा कि हमने पहले बताया, फोन 3डी फेशियल स्कैनिंग से लैस होगा।
 

Xiaomi Mi 8 SE

हाल ही में जानकारी मिली थी कि शाओमी मी 8 के अलावा कंपनी इस फोन का एक और वेरिएंट लाएगी। इसे Mi 8 SE का नाम मिला है। इस हैंडसेट के बारे में ज़्यादा जानकारी नहीं उपलब्ध है। हमारा मानना है कि यह शाओमी मी 8 का ही स्पेशल एडिशन वेरिएंट होगा। खबर है कि यह लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर के साथ आएगा।
 

MIUI 10

शाओमी के मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम के बारे में ज़्यादा जानकारी नहीं उपलब्ध है। हाल ही में लीक हुए स्क्रीनशॉट इशारा करते हैं कि यह एंड्रॉयड पी से काफी प्रेरित है। लीक से यह भी खुलासा हुआ है कि MIUI 10 कंपनी के कई फोन पर उपलब्ध होगा। सार्वजनिक तौर पर लॉन्च किए जाने से पहले मीयूआई 10 को पिछले हफ्ते ही चीन में उपलब्ध करा दिया गया है।
 

Mi Band 3

Mi Band 3 से भी इसी इवेंट में पर्दा उठाया जाएगा। मी बैंड 3 की कीमत 169 चीनी युआन (करीब 1,800 रुपये) के आसपास होने की उम्मीद है। इसमें हार्ट रेट सेंसर, ब्लूटूथ 4.2, आईपी67 रेटिंग, कैलोरी काउंटर, स्लीप ट्रैकर और स्टेप काउंटर दिया जाएगा। कंपनी ने पुष्टि की है कि Mi Band 3 अपने पुराने वेरिएंट से ज़्यादा टिकाऊ होगा।
डिस्प्ले6.21 इंच
प्रोसेसरऑक्टा-कोर
फ्रंट कैमरा20-मेगापिक्सल
रिज़ॉल्यूशन1080x2248 पिक्सल
रैम6 जीबी
ओएसएंड्रॉ़यड Oreo
स्टोरेज64 जीबी
रियर कैमरा12-मेगापिक्सल + 12-मेगापिक्सल
बैटरी क्षमता3400 एमएएच
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी