Xiaomi Mi 7 में होगी iPhone X व Samsung Galaxy S8 वाली यह ख़ास तकनीक

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Xiaomi Mi 7 में होगी iPhone X व Samsung Galaxy S8 वाली यह ख़ास तकनीक
शाओमी 2018 के लिए अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन मी 7 पर काम कर रही है। फोन के बारे में पहले भी जानकारियां लीक हो चुकी हैं। अब, कंपनी ने पुष्टि कर दी है कि आने  वाले शाओमी मी 7 फ्लैगशिप डिवाइस में वायरलेस चार्जिंग दी जाएगी। इस जानकारी को सबसे पहले एंड्रॉयड हेडलाइंस ने सार्वजनिक किया। बता दें कि iPhone X में भी वायरलेस चार्जिंग दी गई है और शाओमी भी ऐप्पल के नक्श-ए-कदम पर चल रही है।

Android Headlines की ख़बर के मुताबिक, कंपनी ने अपने आधिकारिक वीचैट चैनल के जरिए ऐलान किया कि आने वाले मी 7 फ्लैगशिप स्मार्टफोन में वायरलेस चार्जिंग दी जाएगी। चीनी कंपनी का कहना है कि वायरलेस चार्जिंग मॉड्यूल के लिए शाओमी ने अमेरिकी टेक कंपनी इंटीग्रेटेड डिवाइस टेक्नोलॉजी के साथ साझेदारी की है। इसका मतलब है कि आने वाले स्मार्टफोन में क्यूआई वायरलेस चार्जिंग स्टैंडर्ड सपोर्ट होगा। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी फरवरी के बार्सिलोनी में होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस शो में नया डिवाइस लॉन्च कर सकती है।


इससे पहले एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि शाओमी के अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन मी 7 में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं होगा। ऐसा फेस रिकग्निशन तकनीक के कारण किया जाएगा जो शाओमी मी 7 का हिस्सा होगा। इस फोन में 3डी फेस सेंसिंग तकनीक इस्तेमाल किए जाने की उम्मीद है। वहीं, एक दूसरी रिपोर्ट में यह दावा किया गया कि Xiaomi Mi 7 में ऑन स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर होगा। इसके अलावा फोन में कई एआई फ़ीचर भी दिए जा सकते हैं।

बता दें कि शाओमी ने पहले ही खुलासा कर दिया है कि मी 7 में क्वालकॉम का आने वाला फ्लैगशिप प्रोसेसर, स्नैपड्रैगन 845 दिया जाएगा। पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक, शाओमी मी 7 में मौजूदा चलन की तरह फुल-स्क्रीन डिस्प्ले होगा। इस फोन में 6.01 इंच का डिस्प्ले होगा जो 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला होगा। दावा किया गया है कि Xiaomi Mi 7 के दो वेरिएंट होंगे। एक 6 जीबी रैम से लैस होगा और दूसरे में 8 जीबी रैम होंगे। इस हैंडसेट में भी Xiaomi Mi 6 की तरह डुअल कैमरा सेटअप दिया जाएगा। पता चला है कि इसमें ग्लास और सेरामिक बॉडी होगी। जहां तक कीमत का सवाल है तो दावा है कि शाओमी मी 7 के 6 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 2,999 चीनी युआन होगी।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT