Xiaomi Mi 7 की तस्वीरें लीक, 8 जीबी रैम होंगे इस फोन में!

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Xiaomi Mi 7 की तस्वीरें लीक, 8 जीबी रैम होंगे इस फोन में!

ख़ास बातें

  • मी 7 हैंडसेट 8 जीबी रैम और 4,480 एमएएच की बैटरी के साथ दे सकता है दस्तक
  • हैंडसेट के अप्रैल में लॉन्च होने की उम्मीद जताई गई है
  • मी 6 का अपग्रेड वर्ज़न होगा नया मी 7
पहले चीनी स्मार्टफोन कंपनी शाओमी की तरफ से कहा गया था कि वह Mi 7 स्मार्टफोन एमडब्ल्यूसी 2018 में लॉन्च करेगी, लेकिन बाद में खबरें आईं कि कंपनी ने इसकी जगह मी मिक्स 2 एस उतारने का फैसला किया है। दिलचस्प बात यह है कि अब मी 7 को लेकर अफवाह उड़ रही है कि हैंडसेट 8 जीबी रैम और 4,480 एमएएच की बड़ी बैटरी के साथ अप्रैल में दस्तक दे सकता है। बता दें कि यह हैंडसेट मी 6 का अपग्रेड वर्ज़न होगा, जो 4 व 6 जीबी रैम वेरिएंट विकल्प और 3,350 एमएएच क्षमता वाली बैटरी के साथ आया था।

लीक हुए स्क्रीनशॉट के हवाले से कहा जा रहा है कि फोन स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, 16-16 मेगापिक्सल के डुअल कैमरा सेटअप और 5.6 इंच की फुल एचडी प्लस रेजॉल्यूशन वाली स्क्रीन से लैस होगा। इसमें 128 जीबी स्टोरेज दिए जाने की संभावना है। इस तस्वीर से इशारा मिला है कि हैंडसेट का यूज़र इंटरफेस वर्ज़न मीयूआई 8.1.30X है, जो कि पुराना नहीं है। यह इसी साल 30 जनवरी को जारी हुआ था। बता दें कि कंपनी अबतक अपनी 40 डिवाइस को अपडेट कर चुकी है, जिनमें कुछ 5 साल पुराने मी हैंडसेट को भी मीयूआई 9 पर लाया गया है। तय है कि नए हैंडसेट में कुछ भी ऐसा नहीं दिया जाएगा, जो यूज़र की नज़र में 'पुराना' हो।    

दरअसल 25 फरवरी को लॉन्च हो रहे सैमसंग गैलेक्सी एस9 और संभावित सोनी एक्सपीरिया एक्सजेड प्रो स्मार्टफोन के सामने कंपनियां अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन उतारने से बच रही हैं। इस दौरान एचएमडी ग्लोबल भी नोकिया का नया स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। कहा जा रहा है कि इन बड़े लॉन्च के 'डर' से बाकी कंपिनियां स्मार्टफोन उतारने से कतरा रही हैं। एमडब्ल्यूसी इवेंट 26 फरवरी से 1 मार्च तक चलेगा। गौर करने वाली बात है कि शाओमी ने पिछले एमडब्ल्यूसी शो में हिस्सा नहीं लिया था लेकिन कंपनी ने एमडब्ल्यूसी 2016 में मी 5 को प्रदर्शित किया था।
 

क्यों खास होगा शाओमी मी 7?

शाओमी मी 7 में एक फेस अनलॉक फ़ीचर हो सकता है। इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं होगा। बाज़ार में मौज़ूद दूसरे डिवाइस, जिनमें सॉफ्टवेयर आधारित फेस अनलॉक फ़ीचर हैं, उनसे अलग मी 7 में 3डी फेस सेंसिंग टेक्नोलॉजी होगी, जिससे यूज़र स्क्रीन पर चेहरा दिखाकर फोन को अनलॉक कर पाएंगे। आपको बता दें कि यह फ़ीचर अब तक आईफोन X में ही दिया गया है।

बता दें कि एमडब्ल्यूसी 2018 में जिन स्मार्टफोन पर तकनीक के दीवानों की नज़र है उनमें कई बड़े ब्रांड के फोन शामिल हैं। इनमें सैमसंग गैलेक्सी एस9, एस9 प्लस, सोनी एक्सपीरिया एक्सज़ेड प्रो, शाओमी मी मिक्स 2एस, असूस ज़ेनफोन 5 सीरीज़, नोकिया 1, नोकिया 7 प्लस, नोकिया 8 (2018) और नोकिया 9 का लोगों को बेसब्री से इंतज़ार है।
डिस्प्ले5.15 इंच
प्रोसेसरऑक्टा-कोर
फ्रंट कैमरा8-मेगापिक्सल
रिज़ॉल्यूशन1080x1920 पिक्सल
रैम6 जीबी
ओएसएंड्रॉ़यड
स्टोरेज64 जीबी
रियर कैमरा12-मेगापिक्सल + 12-मेगापिक्सल
बैटरी क्षमता3350 एमएएच
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT