Xiaomi Mi 7 की कथित तस्वीर लीक, दो रियर कैमरे होने का खुलासा

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Xiaomi Mi 7 की कथित तस्वीर लीक, दो रियर कैमरे होने का खुलासा

ख़ास बातें

  • मी 7 से जुड़ी कई लीक और ख़बरें पहले ही इंटरनेट पर लीक हो चुकी हैं
  • एक नाइजीरियन वेबसाइट ने मी 7 की कथित तस्वीर लीक की है
  • इस तस्वीर में मी 7 के रियर पर दो कैमरे देखे जा सकते हैं
शाओमी आने वाले मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस (एमडब्ल्यूसी) में हिस्सा ले रही है। और इसी हफ्ते जानकारी मिली थी कि स्पेन के बार्सिलोना में एमडब्ल्यूसी 2018 में कंपनी अपना फ्लैगशिप मी 7 स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। मी 7 से जुड़ी कई लीक और ख़बरें पहले ही इंटरनेट पर लीक हो चुकी हैं। लेकिन शाओमी ने अभी तक इस डिवाइस से जुड़ी किसी जानकारी को साझा नहीं किया है। अब, इंटरनेट पर एक तस्वीर लीक हुई है जिसके Xiaomi Mi 7 होने का दावा किया जा रहा है।

नाइजीरिया की एक वेबसाइट ने एक तस्वीर पोस्ट कर मी 7 हैंडसेट होने का दावा किया। लीक की गई तस्वीर में शाओमी मी 7 स्मार्टफोन का पिछला हिस्सा देखा जा सकता है। इस तस्वीर में दिख रहे स्मार्टफोन पर एक ग्लास पैनल है। इस ग्लास पैनल के चलते उम्मीद की जा रही है कि डिवाइस में वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट होगा। इसके अलावा, फोन में रियर पर एक डुअल कैमरा सेटअप है जिसके पास में डुअल-टोन एलईडी फ्लैश है। कैमरा मॉड्यूल के नीचे, रियर पर बीचोंबीच एक फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। बता दें कि अभी कंपनी ने आने वाले डिवाइस के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

इससे पहले ऐसी ख़बरें आ चुकीं हैं कि जिनमें दावा किया जा रहा है कि फोन में 6 इंच बेज़ल-लेस 18:9 ओलेड डिस्प्ले होगा। मी 7 में एक डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा। मी 7 स्मार्टफोन मी 6 का अपग्रेड वेरिएंट होगा जिसमें 5.15 इंच एलसीडी डिस्प्ले दिया गया था। दावा किया गया है कि Xiaomi Mi 7 के दो वेरिएंट होंगे। एक 6 जीबी रैम से लैस होगा और दूसरे में 8 जीबी रैम होंगे। इस हैंडसेट में भी Xiaomi Mi 6 की तरह डुअल कैमरा सेटअप दिया जाएगा। पता चला है कि इसमें ग्लास और सेरामिक बॉडी होगी। कंपनी ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि आने वाले शाओमी मी 7 फ्लैगशिप डिवाइस में वायरलेस चार्जिंग दी जाएगी।

पिछले महीने, शाओमी ने दूसरे सालाना स्नैपड्रैगन टेक्नोलॉजी समिट में ऐलान किया कि मी 7 पहला स्मार्टफोन होगा जिसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर होगा। स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के अलावा, शाओमी मी 7 में एक फेस अनलॉक फ़ीचर देगी और फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं होगा। बाज़ार में मौज़ूद दूसरे डिवाइस जिनमें सॉफ्टवेयर आधारित फेस अनलॉक फ़ीचर हैं, उनसे अलग मी 7 में 3जी फेस सेंसिंग टेक्नोलॉजी होगी जिससे यूज़र स्क्रीन पर चेहरा दिखाकर फोन को अनलॉक कर पाएंगे। यह फ़ीचर अब तक आईफोन X में ही दिया गया है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT