Xiaomi Mi 7 में होगा iPhone X वाला यह खास फीचर

Share on Facebook Tweet Share Share Reddit आपकी राय
Xiaomi Mi 7 में होगा iPhone X वाला यह खास फीचर

ख़ास बातें

  • Xiaomi Mi 7 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिए जाने की उम्मीद है
  • अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और 6 जीबी रैम से लैस होगा शाओमी मी 7
  • नॉच डिस्प्ले और वायरलेस चार्जिंग तकनीक के साथ आएगा शाओमी का यह फोन
Xiaomi Mi 7 के ज़रिए चीनी मार्केट में Xiaomi की नज़र iPhone X को चुनौती देने की है। इसके लिए Xiaomi ने नॉच डिजाइन और वायरलेस चार्जिंग तकनीक को साथ तो लिया ही है। अब जानकारी मिली है कि इस फोन में ऐप्पल के फेस आईडी की तरह फेस अनलॉक तकनीक होगी। एक चीनी टिप्सटर द्वारा सार्वजनिक की गई तस्वीर से ऐसा लगता है कि आईफोन X ने ट्रूडेप्थ कैमरा सेटअप की तरह Xiaomi भी अपने फ्लैगशिप हैंडसेट में भी एडवांस्ड फेसियल रिकग्निशन फंक्शन देगी। पिछले महीने ही खबर आई थी कि 3डी फेसियल सेंसिंग तकनीक के कारण शाओमी मी 7 को लॉन्च करने में देरी हो रही है। अब इसे 2018 की तीसरी तिमाही में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। हैंडसेट को पहले बार्सिलोना में आयोजित हुए मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस 2018 में लॉन्च किए जाने की चर्चा थी।

तस्वीर के मुताबिक, शाओमी द्वारा डिजाइन किए गए मॉड्यूल में इंफ्रारेड सेंसर के साथ डॉट प्रोजेक्टर, फ्रंट फेसिंग कैमरा सेंसर, ईयरपीस, एंबियंट लाइट सेंसर और एक प्रॉक्सिमिटी सेंसर का इस्तेमाल हुआ है। इन सारे कंपोनेंट को नॉच में जगह मिलेगी। ऐसा प्रतीत होता है कि यह ऐप्पल द्वारा आईफोन X में दिए गए ट्रूडेप्थ कैमरा सेटअप जैसा है।

नए मॉड्यूल को लाने के बाद Xiaomi अपने Xiaomi Mi 7 हैंडसेट 3डी सेंसिंग तकनीक दे पाएगी। देखा जाए तो इस तकनीक के आ जाने के बाद शाओमी एंड्रॉयड मार्केट में अलग लीग में पहुंच जाएगी। आम तौर पर सभी एंड्रॉयड हैंडसेट में फेस अनलॉक के लिए सेल्फी कैमरे और एंड्रॉयड के फेसियल रिकग्निशन का इस्तेमाल होता आया है।

Xiaomi Mi 7 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिए जाने की उम्मीद है। मजबूत प्रोसेसर के अलावा अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और 6 जीबी रैम होगा।

चीन में सार्वजनिक की गई एक रिपोर्ट में कहा गया था कि शाओमी फोन के नाम को लेकर कुछ एक बड़ा फैसला लेने वाली है। इस साल के फ्लैगशिप डिवाइस का नाम शाओमी मी 7 नहीं होगा। कंपनी की आठवीं सालगिरह के मद्देनज़र Mi 8 नाम दिए जाने की चर्चा है। हालांकि, अब तक चले आ रहे ढर्रे को देखते हुए हमें शाओमी मी 7 पेश किए जाने की उम्मीद है।

प्रशंसकों के पास अभी इंतज़ार करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है। आने वाले दिनों में ही साफ होगा कि शाओमी मी 8 आएगा या शाओमी मी 7।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT