Xiaomi Mi 7 में डिस्प्ले ही होगा फिंगरप्रिंट सेंसर!

 
Xiaomi Mi 7 में डिस्प्ले ही होगा फिंगरप्रिंट सेंसर!

ख़ास बातें

  • Xiaomi Mi 7 लॉन्च किए जाने से बहुत दूर नहीं है
  • कंपनी के सीईओ ली जून ने अनौपचारिक तौर पर इस फीचर की पुष्टि की
  • इस फोन को "Xiaomi Dipper" कोडनेम मिला है
बीते साल अप्रैल महीने में लॉन्च किए गए शाओमी मी 6 के अपग्रेड को जल्द ही पेश किया जाना है। कयासों और दावों की बढ़ती तादाद को देखकर यही लगता है कि Xiaomi Mi 7 लॉन्च किए जाने से बहुत दूर नहीं है। ताज़ा लीक एक तरह से आधिकारिक पुष्टि है। क्योंकि कंपनी के सीईओ ली जून ने अनौपचारिक तौर पर Xiaomi के अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर होने की पुष्टि कर दी है।

हाल ही में लॉन्च किए गए शाओमी मी मिक्स 2एस से संबंधित एक वीबो पोस्ट के कमेंट थ्रेड में सीईओ ली जून ने प्रतिक्रिया दी थी। एक सवाल के जवाब में उन्होंने शाओमी मी 7 में अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर होने की पुष्टि की थी। वैसे, रिपोर्ट में यह कहा जा रहा है कि यह दोस्ताना बातचीत थी। इसे कंपनी की ओर से आधिकारिक बयान ना माना जाए। थ्रेड में हैंडसेट के किसी और स्पेसिफिकेशन या फीचर का ज़िक्र नहीं किया गया था।
 
xiaomi

दूसरी तरफ, एक टिप्सटर ने भी दावा किया था कि शाओमी मी 7 का डिस्प्ले ही फिंगरप्रिंट सेंसर होगा। याद रहे कि 2017 में 6.01 इंच के ओलेड पैनल के लिए Xiaomi और Samsung Display के बीच साझेदारी हुई थी।

Geekbench लिस्टिंग से खुलासा हुआ है कि Xiaomi Mi 7, क्वालकॉम के फ्लैगशिप प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 845 के साथ आने वाला कंपनी का दूसरा स्मार्टफोन होगा। इस फोन को "Xiaomi Dipper" कोडनेम मिला है। फोन में 6 जीबी रैम के साथ एंड्रॉयड 8.0 ओरियो होगा। इन स्पेसिफिकेशन के आधार पर कहा जा सकता है कि Xiaomi Mi 7 ही 2018 में कंपनी का फ्लैगशिप स्मार्टफोन होगा।

इस बीच भारत में शाओमी मी फैन फेस्ट का आयोजन किया गया है। यहां यूज़र शाओमी के कई प्रोडक्ट पर छूट पा सकते हैं।
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

 
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।