Xiaomi Mi 6X की जानकारी फिर लीक, नहीं होगा हेडफोन जैक और...

 
Xiaomi Mi 6X की जानकारी फिर लीक, नहीं होगा हेडफोन जैक और...

शाओमी मी ए2

ख़ास बातें

  • Xiaomi Mi 6X स्मार्टफोन भारत में Mi A2 नाम से आ रहा है
  • शाओमी का अगला मिड-रेंज फोन होगा मी ए2
  • 25 अप्रैल को इवेंट में इस फोन से उठने जा रहा है पर्दा
यह बात पहले ही साफ हो चुकी है कि Xiaomi Mi 6X स्मार्टफोन भारत में Mi A2 नाम से आ रहा है। यह चीनी स्मार्टफोन निर्माता शाओमी का अगला मिड-रेंज फोन होगा। 25 अप्रैल को आयोजित होने जा रहे एक इवेंट में इस फोन से पर्दा उठेगा। बता दें कि चीन में यह हैंडसेट शाओमी मी 5एक्स की जगह लेगा और भारत में  Mi A1 की। फोन के स्टॉक एंड्रॉयड के साथ आने की चर्चा है।

मी ए2 के स्पेसिफिकेशन और फीचर को लेकर काफी कुछ तय है लेकिन रिटेल बॉक्स से कुछ नए खुलासे सामने आए हैं। स्लैशलीक पर अपलोड की गई तस्वीर में रिटेल बॉक्स दिखा है। बैक में तस्वीर है, जिससे अंदाज़ा लगा है कि फोन स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर के साथ आ रहा है। इसमें एआई फीचर भी दिए जा सकते हैं। पिछली रिपोर्ट में दावा किया गया था कि फोन 4 जीबी, 6 जीबी रैम विकल्प और 32 जीबी, 64 जीबी, 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आएगा।

एक अन्य लीक में पता चला है कि फोन में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट को हेडफोन जैक के तौर पर इस्तेमाल करने का विकल्प दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त शाओमी ने वीबो पर आधिकारिक हैंडल से टीज़र पोस्ट किया है, जो फोन के 6 जीबी/128 जीबी वेरिएंट की पुष्टि करता है। पिछले हफ्ते फोन से लिए गए दर्जनों सेल्फी स्नैपशॉट सामने आए थे, जिन्हें खुद शाओमी ने वीबो एकाउंट पर पोस्ट किया था। इनमें 20 मेगापिक्सल सेंसर देखा गया था, जो लो लाइट और पोर्ट्रेट शॉट का इशारा दे रहा था।

पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक, Xiaomi Mi 6X या Xiaomi Mi A2 में चीनी कंपनी ने 2.2 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 626 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है। नए स्नैपड्रैगन प्रोसेसर के अलावा एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित Xiaomi Mi 6X में 5.99 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2160 पिक्सल) आईपीएस डिस्प्ले, 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज है। ऐसा लगता है कि इसमें 2910 एमएएच की बैटरी है और 7.3 मिलीमीटर वाले इस फोन का वज़न 165 ग्राम है।
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

 
RealMe 1
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।