Xiaomi का लॉन्च इवेंट 25 अप्रैल को, Xiaomi Mi 6X से उठ सकता है पर्दा

 
Xiaomi का लॉन्च इवेंट 25 अप्रैल को, Xiaomi Mi 6X से उठ सकता है पर्दा

ख़ास बातें

  • Xiaomi के आधिकारिक वीबो अकाउंट पर एक टीज़र जारी किया
  • ज़्यादातर रिपोर्ट Xiaomi Mi 6X को लॉन्च किए जाने की ओर ही इशारा करते हैं
  • भारत में Xiaomi Mi A2 के नाम से जाना जाएगा यह फोन
चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi 25 अप्रैल को एक इवेंट आयोजित करने वाली है। कयास लगाए जा रहे हैं कि चीन में होने वाले इवेंट में कंपनी Xiaomi Mi 6X ऊर्फ शाओमी मी ए2 स्मार्टफोन से पर्दा उठाएगी। दरअसल, Xiaomi के आधिकारिक वीबो अकाउंट पर एक टीज़र जारी किया गया है जो 25 अप्रैल को होने वाले प्रेस कॉन्फ्रेंस की पुष्टि करता है। टीज़र से हैंडसेट के नाम का खुलासा तो नहीं हुआ है, लेकिन हाल में आए ज़्यादातर रिपोर्ट Xiaomi Mi 6X को लॉन्च किए जाने की ओर ही इशारा करते हैं।

हाल के दिनों में इंटरनेट पर Xiaomi के कुल तीन स्मार्टफोन से संबंधित जानकारी आई है। हम बात कर रहे हैं शाओमी मी 6एक्स ऊर्फ Xiaomi Mi A2, Xiaomi Mi 7 और Xiaomi Black Shark  गेमिंग फोन की। इनमें से ब्लैक शार्क गेमिंग हैंडसेट शाओमी द्वारा समर्थित है और इसे 13 अप्रैल को लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। अब बचे शाओमी मी ए2 और शाओमी मी 7। कंपनी ने पहले ही इशारा दिया है कि Xiaomi Mi 7 को इस तिमाही के आखिर में लॉन्च किया जाएगा। ऐसे में शाओमी मी 6एक्स को 25 अप्रैल को लॉन्च किए जाने की संभावना प्रबल हो जाती है। बता दें कि लॉन्च इवेंट से संबंधित जानकारी सबसे पहले गिज़मोचाइना ने दी।
 
xiaomi mi 6x event

कुछ दिन पहले ही Xiaomi Mi 6X को चीन की सर्टिफिकेशन साइट टीना पर लिस्ट किया गया था जिससे कई अहम स्पेसिफिकेशन सार्वजनिक हो गए थे। ध्यान रहे कि यह फोन चीन में शाओमी मी 6एक्स के नाम से लॉन्च होगा और भारत जैसे अन्य मार्केट में Xiaomi Mi A2 के नाम से जो कि पिछले साल के शाओमी मी ए1 एंड्रॉयड वन हैंडसेट का अपग्रेड होगा। कई पुरानी रिपोर्ट में इस हैंडसेट में 18:9 डिस्प्ले पैनल और वर्टिकल डुअल रियर कैमरा होने का खुलासा किया गया था।
 

Xiaomi Mi 6X या Xiaomi Mi A2 स्पेसिफिकेशन

ताज़ा जानकारी यही है कि Xiaomi Mi 6X या Xiaomi Mi A2 में चीनी कंपनी ने 2.2 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 626 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है। नए स्नैपड्रैगन प्रोसेसर के अलावा एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित Xiaomi Mi 6X में 5.99 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2160 पिक्सल) आईपीएस डिस्प्ले, 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज है। लीक हुई तस्वीर इशारा करती है कि पिछले हिस्से पर दो रियर कैमरे हैं। एक एफ/1.8 अपर्चर वाला 20 मेगापिक्सल का सेंसर है और दूसरा एफ/1.8 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल का सेंसर। चर्चा है कि फ्रंट पैनल पर एफ/2.0 अपर्चर वाला 20 मेगापिक्सल का सेंसर होगा। ऐसा लगता है कि इसमें 2910 एमएएच की बैटरी है और 7.3 मिलीमीटर वाले इस फोन का वज़न 165 ग्राम है। टीना लिस्टिंग में भी कुछ ऐसे ही स्पेसिफिकेशन बताए गए थे।
आपकी राय
संदीप कुमार सिन्हा तकनीकी तौर पर टेक्नोलॉजी की दुनिया को समझने की कोशिश कर रहे हैं। ... और भी »

संबंधित ख़बरें

 
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।