Xiaomi Mi 6X के बारे में जानकारी लीक, दो रियर कैमरे होने का खुलासा

 
Xiaomi Mi 6X के बारे में जानकारी लीक, दो रियर कैमरे होने का खुलासा
ख़बर है कि शाओमी पिछले साल लॉन्च हुए शाओमी मी 5एक्स के अपग्रेड वेरिएंट पर काम कर रही है। ऑनलाइन लीक हुई जानकारी से पता चलता है कि आने वाले Xiaomi Mi 6X का डिज़ाइन आईफोन X जैसा होगा और इसमें रियर पर एक वर्टिकल डुअल कैमरा सेटअप दिया जाएगा। दो अलग-अलग लीक में स्मार्टफोन के ब्लैक और गोल्ड कलर वेरिएंट में एक जैसे डिज़ाइन का पता चला है। लीक से पता चलता है कि फोन में आगे की तरफ 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला डिस्प्ले पैनल होगा और मी 6एक्स के रियर पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया जाएगा।

ताजा लीक की जानकारी वीबो से मिली और ऑनफोन्स ने इसे सबसे पहले सार्वजनिक किया। इस लीक में फोन के फ्रंट व रियर पैनल को देखा जा सकता है। डिज़ाइन में सबसे अहम बदलाव है कि वर्टिकल डुअल रियर कैमरा सेटअप, जो हाल ही में लॉन्च हुए  iPhone X की याद दिलाता है। शाओमी मी 5एक्स में एक हॉरिज़ॉन्टल डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। मी 5एक्स स्मार्टफोन को कुछ चुनिंदा बाज़ारों (भारत सहित) में मी ए1 के तौर पर पेश किया गया था।
 
gizchina

कैमरा मॉड्यूल के अलावा, लीक तस्वीर से फोन में रियर पर फिंगरप्रिंट सेंसर होने का भी खुलासा होता है। बता दें कि मी 5एक्स में भी फिंगरप्रिंट सेंसर रियर पर ही है।

आगे की तरफ, लीक मी 6एक्स में एक फुल स्क्रीन डिस्प्ले है जो 18:9 के आस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है। रिपोर्ट से पता चलता हैर कि फोन में 5.99 इंच वाला 18:9 डिस्प्ले हो सकता है। इससे पहले कंपनी शाओमी रेडमी 5 प्लस में भी इसी तरह का स्क्रीन दे चुकी है। उम्मीद है कि मी 6एक्स को अगले महीने होने वाले टेक शो एमडब्ल्यूसी 2018 में लॉन्च किया जा सकता है।

फोन की एक दूसरी लीक तस्वीर को स्लैशलीक्स ने पोस्ट किया और इसकी जानकारी सबसे पहले गिज़चाइना ने दी। शाओमी मी 6एक्स के गोल्ड कलर वेरिएंट को इस तस्वीर में देखा जा सकता है। इसके अलावा स्लैशलीक्स ने एक रियर कवर भी पोस्ट किया हैर जिससे मी 6एक्स में वर्टिकल कैमरा सेटअप के लिए छेद होने का पता चलता है।

फोन के स्पेसिफिकेशन के बारे में अभी लीक में कुछ भी पता नहीं चला है। शाओमी अपने इस नए स्मार्टफोन में सर्ज एस2 प्रोसेसर दे सकती है। इस लीक से संकेत मिलते हैं कि कंपनी भारत जैसे बाज़ारों में इस साल  संभावित शाओमी मी ए2 भी लॉन्च कर सकती है।

संबंधित ख़बरें

 
Miko
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।