Xiaomi Mi 6X की तस्वीरें फिर लीक, होगा आईफोन एक्स जैसा कैमरा

 
Xiaomi Mi 6X की तस्वीरें फिर लीक, होगा आईफोन एक्स जैसा कैमरा

ख़ास बातें

  • एक बार फिर शाओमी 6एक्स की तस्वीरें हुईं लीक
  • पिछले बार की तरह देखा गया रियर में आईफोन एक्स जैसा कैमरा
  • रियर डिजाइन और कैमरे के अलावा अभी बाकी स्पेसिफिकेश की जानकारी नहीं
पहले से ख़बर है कि शाओमी पिछले साल लॉन्च हुए मी 5एक्स के अपग्रेड वेरिएंट मी 6एक्स पर काम कर रही है। इसे लेकर अब एक बार फिर तस्वीरें लीक हुई हैं, जिनसे पता चला है कि नए मी 6एक्स में आईफोन एक्स जैसा दिखने वाला डुअल कैमरा सेटअप होगा। इससे पहले दो अलग-अलग लीक में स्मार्टफोन के ब्लैक और गोल्ड कलर वेरिएंट में एक जैसे डिज़ाइन का पता चला था। लीक हुईं हालिया तस्वीरें चीनी माइक्रो ब्लॉगिंग साइट वीबो और ऑनफोन्स पर पोस्ट की गई हैं।

तस्वीरों से साफ है कि शाओमी के नए मी 6एक्स का पिछला हिस्सा बिल्कुल वैसा ही है, जैसा अब तक लीक हुई तस्वीरों में सामने आया है। इस बार भी फोन के रियर में आईफोन एक्स जैसा वर्टिकल डुअल कैमरा सेटअप देखा गया है। बता दें कि शाओमी मी 5एक्स में हॉरिज़ॉन्टल डुअल रियर कैमरा सेटअप है। मी 5एक्स स्मार्टफोन को कुछ चुनिंदा बाज़ारों (भारत सहित) में मी ए1 के तौर पर पेश किया गया था। इससे कयास तेज़ हो गए हैं कि नया मी 6एक्स भारत में मी ए2 के नाम से आ सकता है।

केमरे के पास फोन के मध्य में फिंगरप्रिंट सेंसर का निशान भी देखा गया है। इससे पहले लीक हुईं तस्वीरों में सामने आया था कि फोन 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाले डिस्प्ले से लैस हो सकता है। 5.7 इंच या 5.9 इंच का फुल एचडी प्लस रेजॉल्यूशन वाले डिस्प्ले के कयास लगाए गए थेफोन के स्पेसिफिकेशन के बारे में अभी लीक में कुछ भी पता नहीं चला है। शाओमी अपने इस नए स्मार्टफोन में सर्ज एस2 प्रोसेसर दे सकती है। इसी महीने एमडब्ल्यूसी 2018 में शाओमी इस नए फोन से पर्दा उठा सकती है।

Xiaomi Mi 5X के स्पेसिफिकेशन
शाओमी मी 5एक्स में 5.5 इंच का फुल-एचडी (1920 x 1080 पिक्सल) डिस्प्ले है। इस पर 2.5डी कर्व्ड ग्लास प्रोटेक्शन मौज़ूद है। कंपनी ने इस फोन में स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है, जिसकी सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 2 गीगाहर्ट्ज़ है। मल्टी टास्किंग को आसान बनाने की ज़िम्मेदारी 4 जीबी रैम पर है। इनबिल्ट स्टोरेज 64 जीबी है और ज़रूरत पड़ने पर 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल करना संभव है। लेकिन शाओमी के अन्य स्मार्टफोन की तरह यह फोन भी हाइब्रिड स्लॉट से लैस है।

संबंधित ख़बरें

 
Miko
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।